1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. टीसीएस रिजल्‍ट से पहले शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्‍स 40 अंक टूटकर खुला

टीसीएस रिजल्‍ट से पहले शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्‍स 40 अंक टूटकर खुला

एशियाई बाजारों के नरम संकेतों के बीच बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणाम से पहले निवेशकों के सतर्कता बरतने से बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट में रहे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:10 Jan 2019, 11:24 AM IST]
Sensex Nifty- India TV Paisa

Sensex Nifty

एशियाई बाजारों के नरम संकेतों के बीच बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणाम से पहले निवेशकों के सतर्कता बरतने से बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट में रहे। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 40.08 अंक यानी 0.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 36,172.83 अंक पर रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 08.30 अंक यानी 0.08 प्रतिशत गिरकर 10,846.85 अंक पर रहा। 

विश्लेषकों का मानना है आसन्न आम चुनाव के कारण आने वाले समय में बाजार में उथल-पुथल का माहौल ही देखने को मिलेगा। आज दिन में टीसीएस के परिणाम आने वाले हैं। बड़ी कंपनियों में इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, कोटक बैंक, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, टीसीएस और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर 1.30 प्रतिशत तक गिर गये। बहरहाल टाटा मोटर्स, येस बैंक, एनटीपीसी, ओएनजीसी, टाटा स्टील और इंफोसिस के शेयर 0.96 प्रतिशत तक की बढ़त में रहे। 

प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 276.14 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की। घरेलू संस्थागत निवेशकों ने भी 439.67 करोड़ रुपये की शुद्ध लिवाली की। अन्य एशियाई बाजारों में शुरुआती कारोबार में जापान का निक्की 1.40 प्रतिशत, दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.05 प्रतिशत और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.23 प्रतिशत की गिरावट में रहा। बुधवार को अमेरिका का डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.39 प्रतिशत मजबूत होकर बंद हुआ था। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019