1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. हफ्ते के आखिरी दिन चमके बाजार, सेंसेक्‍स में 200 और निफ्टी में 60 अंकों की तेजी

हफ्ते के आखिरी दिन चमके बाजार, सेंसेक्‍स में 200 और निफ्टी में 60 अंकों की तेजी

अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिलेग सकारात्‍मक संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजारों में तेजी दिखाई दे रही है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:29 Jun 2018, 10:22 AM IST]
stock market- India TV Paisa

stock market

नई दिल्‍ली। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिलेग सकारात्‍मक संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजारों में तेजी दिखाई दे रही है। आज दोनों ही महत्‍वपूर्ण सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी दिखाई दी। फिलहाल (सुबह 9.55 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 178 अंकों की तेजी के साथ 35212 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 55 अंकों की तेजी के साथ 10644 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आज बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो यहां आईडीबीआई बैंक का शेयर सबसे आगे है। एलआईसी के साथ मर्जर की खबरों के बीच यह शेयर 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। वहीं रेलिगेयर का शेयर भी 10 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। महिंद्रा सीआईई का शेयर भी 6 फीसदी ऊपर है। वहीं रतन पावर का शेयर भी 6 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। 

बीएसई पर लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो इसमें जैन इरिगेशन का शेयर सबसे तेजी से गिरा है। यह शेयर 5.7 फीसदी टूट चुका है। वहीं दिलीप बिल्‍डकॉन और क्‍वलिटी का शेयर 5 फीसदी तक टूटा है। आईडीएफसी का शेयर 3 फीसदी और टेक महिंद्रा का शेयर 2 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। 

रुपए में दिखी मजबूती 

शुक्रवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 68.70 प्रति डॉलर के भाव पर खुला। हालांकि अभी भी रुपया अपने करीब 20 महीने के निचले स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले गुरूवार के कारोबार में रुपया पहली बार 69 प्रति डॉलर का स्तर पार कर गया था। 69.10 प्रति डॉलर का भाव रुपए के लिए ऑलटाइम लो बना। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019