1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 45 अंक और निफ्टी 27 अंक लुढ़का

भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 45 अंक और निफ्टी 27 अंक लुढ़का

दुनिया भर में फैल रही ट्रेड वॉर की खबरों और क्रूड ऑयल के बढ़ते दामों का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है। गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार कमजोरी के साथ खुले।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:28 Jun 2018, 10:29 AM IST]
market- IndiaTV Paisa

market

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में फैल रही ट्रेड वॉर की खबरों और क्रूड ऑयल के बढ़ते दामों का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है। गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार कमजोरी के साथ खुले। मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स आज बाजार खुलते ही 45 अंक लुढ़क गया। वहीं निफ्टी में भी 27 अंकों की गिरावट देखी गई। बता दें कि महीन का अंतिम गुरुवार होने के चलते आज बाजार में एफएंडओ की एक्‍सपाइरी भी है। फिलहाल (सुबह 10.10 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 55 अंकों की तेजी के साथ 35273 अंकों के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 2.6 अंकों की गिरावट के साथ 10668 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आज सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो वक्रांग्री, कंटेनर कॉरपोरेशन के शेयर इस समय 4 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहे हैं। वहीं सिंफनी और नेशनल एल्‍युमिनियम के शेयर भी 3 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो पीएनबी हाउजिंग 6.5 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। वहीं दिलीप बिल्‍डकॉन का शेयर भी 5 फीसदी टूटा है। क्‍वालिटी और रतन इंडिया के शेयरों में 4 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट आई है। वहीं लक्ष्‍मी विलास बैंक 3.8 फीसदी टूटा है।

रुपए में गिरावट जारी

क्रूड की कीमतों में बढ़ोत्तरी से आयात पर बढ़ते दबाव के चलते रुपए पर दबाव दिखाई पड़ रहा है। गुरूवार को रुपया 28 पैसे कमजोर होकर 68.89 प्रति डॉलर पर खुला। यह रुपए में अबतक की सबसे बड़ी गिरावट है। जानकारों के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया 69 प्रति डॉलर का स्तर पार कर सकता है। इसके पहले बुधवार को रुपया अपने 19 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया था।

Web Title: भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 45 अंक और निफ्टी 27 अंक लुढ़का
Write a comment