1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Market Live: रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 250 अंक और निफ्टी में 70 अंकों की तेजी

Market Live: रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 250 अंक और निफ्टी में 70 अंकों की तेजी

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। आज देश के अग्रणी औद्योगिक समूह रिलायंस के नतीजे भी आने हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 27, 2018 10:09 IST
stock Market- India TV Paisa

stock Market

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। आज देश के अग्रणी औद्योगिक समूह रिलायंस के नतीजे भी आने हैं। जिसका असर भी बाजार में दिखाई दे रहा है। आज बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में उछाल देखने को मिल रहा है। फिलहाल (सुबह 9.55 बजे) बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स 254 अंकों की तेजी के साथ 34967 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 72 अंकों की तेजी के साथ 10690 के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा है।

आज के बाजार में सबसे तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो यहां पर डेन नेटवर्क का शेयर सबसे आगे है। यह शेयर कल बंद हुए स्‍तर के मुकाबले करीब 8.4 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। वहीं अदानी इंटरप्राजेस और यूनाइटेड ब्रेवरीज़ का शेयर भी 5 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। वहीं एक्सिस बैंक के शेयर में भी रिकवरी देखने को मिल रही है। यह भी 4.3 फीसदी ऊपर है। वहीं आरबीएल बैंक का शेयर भी 4.23 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है।

वहीं लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो वीडियोकॉन इंडस्‍ट्री के शेयरों ने करीब 8.6 फीसदी का गोता खाया है। इसके अलावा वक्रांगी और रेलीज़ इंडिया का शेयर भी 4 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। इसके अलावा एलएंडटी इंफोटेक और पीसी ज्‍वैलर्स का शेयर भी 3 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है।

रुपया 66.83 के स्‍तर पर खुला

जहां शेयर बाजार में तेजी है वहीं भारतीय रुपए की कीमत लगातार टूट रही है। शुक्रवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 8 पैसे कमजोर होकर 66.83 के स्‍तर पर खुला। गुरूवार को बैंकों द्वारा डॉलर की सेलिंग से रुपया गुरुवार को 13 पैसे मजबूत हुआ था। गुरुवार को रुपया 66.75 रुपए प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था। 2 दिन पहले बुधवार को रुपया 52 पैसे की कमजोरी के साथ 66.90 रुपए के स्तर पर आ गया था।

Write a comment