1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्‍स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड, निफ्टी मिडकैप और मेटल स्‍टॉक्‍स में जोरदार तेजी

सेंसेक्‍स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड, निफ्टी मिडकैप और मेटल स्‍टॉक्‍स में जोरदार तेजी

मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी देखी गई। NSE के संवेदी सूचकांक निफ्टी ने 11,428.95 का नया रिकॉर्ड बनाया।

Written by: Manish Mishra [Updated:07 Aug 2018, 9:51 AM IST]
Sensex Nifty at Record High- India TV Paisa

Sensex Nifty at Record High

नई दिल्‍ली। मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी देखी गई। NSE के संवेदी सूचकांक निफ्टी ने 11,428.95 का नया रिकॉर्ड बनाया। वहीं, BSE के सेंसेक्‍स ने भी 37876.87 अंकों को छुआ। खबर लिखे जाते समय निफ्टी 11,403.40 और सेंसेक्‍स 37,704.86 अंकों पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी में शामिल 50 कंपनियों में से 33 बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सभी सेक्‍टोरल सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। हालांकि, सबसे ज्‍यादा बढ़त ऑटो शेयरों में देखी जा रही है। आईटी, मेटल और फार्मा सेक्‍टर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंडाल्‍को और गेल के शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी देखी जा रही है। वहीं, अदाणी पोर्ट्स और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है।

मिडकैप शेयरों में सीजी कंज्यूमर, टीवीएस मोटर, आदित्य बिड़ला फैशन और एलआईसी हाउसिंग 3.5-1.9 फीसदी तक चढ़े हैं। हालांकि, मिडकैप शेयरों में अदाणी पावर, मैक्स फाइनेंशियल, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, अजंता फार्मा और अदानी एंटरप्राइजेज 7.7-0.75 फीसदी तक लुढ़के हैं।

Web Title: सेंसेक्‍स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड, निफ्टी मिडकैप और मेटल स्‍टॉक्‍स में जोरदार तेजी
Write a comment