1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 10 साल में 1 लाख के पार होगा सेंसेक्स, अभी किया हुआ निवेश 3 गुना से ज्यादा बढ़ेगा!

10 साल में 1 लाख के पार होगा सेंसेक्स, अभी किया हुआ निवेश 3 गुना से ज्यादा बढ़ेगा!

फिलहाल सेंसेक्स 31,200 के करीब कारोबार कर रहा है, अगर मॉर्गन स्टैनली के अनुमान के मुताबिक मौजूदा स्तर पर निवेश करने पर 10 साल में 3 गुना रिटर्न मिल सकता है

Manoj Kumar [Updated:28 Sep 2017, 1:08 PM IST]
10 साल में 1 लाख के पार होगा सेंसेक्स, अभी किया हुआ निवेश 3 गुना से ज्यादा बढ़ेगा!- IndiaTV Paisa
10 साल में 1 लाख के पार होगा सेंसेक्स, अभी किया हुआ निवेश 3 गुना से ज्यादा बढ़ेगा!

मुंबई। शेयर बाजार में अभी किया हुआ निवेश 10 साल में 3 गुना से ज्यादा बढ़ने की मजबूत संभावना है। मार्केट रिसर्च, वेल्थ मैनेजमेंट, ट्रेडिंग और निवेश की सेवा मुहैया कराने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था मॉर्गन स्टैनली ने रिपोर्ट जारी कर कहा है कि अगले 10 साल यानि साल 2028 तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 1 लाख के स्तर को पार कर जाएगा।

फिलहाल सेंसेक्स 31,200 के करीब कारोबार कर रहा है, अगर मॉर्गन स्टैनली के अनुमान के मुताबिक मौजूदा स्तर पर सेंसेक्स की कंपनियों में अगर कोई निवेशक निवेश करता है तो उसका निवेश 10 साल में 3 गुना होने का अनुमान है। मॉर्गन स्टैनली के मुताबिक 10 साल में भारतीय अर्थव्यवस्था की मार्केट कैप 2 लाख करोड़ डॉलर से बढ़कर 6 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है और अगले 10 साल के दौरान भारतीय शेयर बाजार दुनियाभर में सबसे बेहतर रिटर्न देने वाला बाजार होगा।

मॉर्गन स्टैनली के मुताबिक 10 साल के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी, खासकर डिजिटाइजेशन से भारतीय अर्थव्यवस्था को बड़ी मजबूती मिलेगी। संस्था के मुताबिक डिजिटाइजेशन से देश की जीडीपी में 50-75 बेसिस प्वाइंट का इजाफा होगा। जीडीपी में सुधार से देश के शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी।

Web Title: 10 साल में 1 लाख के पार होगा सेंसेक्स, अभी किया हुआ निवेश 3 गुना से ज्यादा बढ़ेगा!
Write a comment