1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. चुनाव रुझान बदलते ही शेयर बाजार ने मारी जबरदस्त पलटी, सेंसेक्स 1100 प्वाइंट से ज्यादा हुआ रिकवर

चुनाव रुझान बदलते ही शेयर बाजार ने मारी जबरदस्त पलटी, सेंसेक्स 1100 प्वाइंट से ज्यादा हुआ रिकवर

सेंसेक्स दिन के निचले स्तर से 1150 प्वाइंड से ज्यादा रिकवर हो चुका है, निफ्टी भी दिन के निचले स्तर से 350 प्वाइंट से ज्यादा मजबूत हो चुका है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 18, 2017 19:08 IST
Sensex- India TV Paisa
Sensex recovers more than 1100 points as BJP seen wining Gujarat election in initial trends

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रुझानों में हुए जबरदस्त बदलाव को देखते हुए शेयर बाजार ने भी बड़ा यू टर्न लिया है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में जो भारी गिरावट देखी जा रही थी वह अब तेजी में बदल चुकी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स दिन के निचले स्तर से 1150 प्वाइंड से ज्यादा रिकवर हो चुका है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो निफ्टी भी दिन के निचले स्तर से 350 प्वाइंट से ज्यादा मजबूत हो चुका है।

सुबह जब शेयर बाजार खुला था तो गुजरात और हिमाचल चुनाव रुझानों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही थी लेकिन और सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 32,595.63 का निचला स्तर छुआ था, वहीं निफ्टी ने इस दौरान 10,074.80 का निचला स्तर छुआ था। लेकिन अब दोनो राज्यों में भारतीय जनता पार्टी जीत की तरफ आगे बढ़ रही है जिसे देखते हुए सेंसेक्स और निफ्टी में भी जबरदस्त खरीदारी लौटी है, सेंसेक्स ने अभी तक 33,762.04 का ऊपरी स्तर छुआ है जबकि निफ्टी ने 10,429.10 का ऊपरी स्तर छुआ है।

अडानी और अंबानी ग्रुप की कंपनियों में जबरदस्त खरीदारी लौटी है, इसके अलावा निफ्टी पर जिन कंपनियों में अभी सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है उनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, वेदांत, सिप्ला, गेल, हिंडाल्को, सन फार्मा और जी एंटरटेनमेंट सबसे आगे हैं। 

Write a comment