1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 34850 के ऊपर पहुंचा, अडानी पावर और HUL के नतीजों से पहले तेजी

सेंसेक्स 34850 के ऊपर पहुंचा, अडानी पावर और HUL के नतीजों से पहले तेजी

आज 17 जनवरी को अडानी पावर और हिंदुस्तान युनिलीवर के नतीजे आएंगे, इसके बाद 18 जनवरी को अडानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल और यश बैंक के नतीजे घोषित होंगे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: January 17, 2018 9:41 IST
Sensex- India TV Paisa
Sensex opens strong before HUL and Adani Power Results

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लिस्ट बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से पहले आज बाजार में मजबूती के साथ शुरुआत हुई है। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स 34,869.65 के ऊपरी स्तर तक चला गया है, निफ्टी की बात करें तो वह भी शुरुआती कारोबार में 10,722.20 के ऊपरी स्तर तक गया है। फिलहाल निफ्टी 10,710 और सेंसेक्स 34,828.80 पर कारोबार कर रहा है।

रुपए में कमजोरी से आईटी इंडेक्स मजबूत

भारतीय करेंसी रुपए में आई गिरावट की वजह से आज आईटी कंपनियों के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। सभी सेक्टर इंडेक्स में आईटी इंडेक्स सबसे ज्यादा मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 64.07 के स्तर पर खुला है।

इन बड़ी कंपनियों के नतीजों पर नजर

इस बीच शेयर बाजार नजर इस हफ्ते आने वाले कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, आज 17 जनवरी को अडानी पावर और हिंदुस्तान युनिलीवर के नतीजे आएंगे, इसके बाद 18 जनवरी को अडानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल और यश बैंक के नतीजे घोषित होंगे। 19 जनवरी शुक्रवार को तो रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और कोटक महिंद्रा बैंक के नतीजे आएंगे। इन तमाम कंपनियों के नतीजे आगे चलकर शेयर बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं। 

Write a comment
arun-jaitley