1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. नीतीश की ‘घर वापसी’ से शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स-निफ्टी ने रचा नया इतिहास

नीतीश की ‘घर वापसी’ से शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स-निफ्टी ने रचा नया इतिहास

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन तोड़कर दोबारा भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लिया है।

Manoj Kumar [Published on:27 Jul 2017, 9:37 AM IST]
नीतीश की ‘घर वापसी’ से शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स-निफ्टी ने रचा नया इतिहास- India TV Paisa
नीतीश की ‘घर वापसी’ से शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, सेंसेक्स-निफ्टी ने रचा नया इतिहास

मुंबई। बिहार की राजनीति में हुआ उथल-पुथल शेयर बाजार को पसंद आया है और गुरुवार को बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया है। शुरुआती कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 10,063 के ऊपरी स्तर को छुआ है जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है और शुरुआती कारोबार में 32,533 के ऊपरी स्तर को छुआ है।

बुधवार रात को बिहार की सत्ता में हुए राजनीतिक बदलाव को शेयर बाजार ने अपनी तरफ से ग्रीन सिग्नल दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन तोड़कर दोबारा भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लिया है। अब भारतीय जनता पार्टी भी बिहार सरकार का हिस्सा बनने जा रही है। बीजेपी की एक और राज्य में सरकार से निवेशकों का भरोसा केंद्र की सरकार में बढ़ा है जिस वजह से आज शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है।

बाजार में आज सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग सेक्टर के शेयरों मे देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी 24,869 की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया है। बैंकिंग शेयरों में यश बैंक, एग्सिज बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक में ज्यादा तेजी देखी जा रही है। इसके अलावा एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी बढ़ोतरी है।

Web Title: नीतीश की ‘घर वापसी’ को शेयर बाजार ने ठोका सलाम
Write a comment