1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. अच्‍छे नतीजों के बावजूद हफ्ते के आखिरी दिन लुढ़का बाजार, सेंसेक्‍स 50 और निफ्टी 18 अंक टूटा

अच्‍छे नतीजों के बावजूद हफ्ते के आखिरी दिन लुढ़का बाजार, सेंसेक्‍स 50 और निफ्टी 18 अंक टूटा

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बाजार की शुरुआत सपाट रही। कल आए नतीजों पर आज अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से आ रहे संकेत हावी रहे। जिसके चलते आज शेयर बाजार की शुरुआत सपाट रही।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 20, 2018 11:02 IST
stock market  - India TV Paisa

stock market

 

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बाजार की शुरुआत सपाट रही। कल आए नतीजों पर आज अंतरराष्‍ट्रीय बाजार से आ रहे संकेत हावी रहे। जिसके चलते आज शेयर बाजार की शुरुआत सपाट रही। आज सुबह सेंसेक्स 7 अंक की बढ़त के साथ 34,434 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी की शुरुआत 5 अंकों की गिरावट के साथ 10,560 के स्तर पर हुई। लेकिन इसके बाद अगले एक कारोबारी घंटे में बाजार में बिकवाली का दबाव हावी हो गया। इस समय (सुबह 10.40 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स करीब 64 अंकों की गिरावट के साथ 34362 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 19 अंक टूटकर 10546 पर आ गया है।

हैवीवेट टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो औऱ टाटा मोटर्स में बढ़त दिख रही है, जबकि एसबीआई, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, एचयूएल में गिरावट से बाजार पर दबाव बना है। कारोबार में लार्जकैप औऱ स्मॉलकैप शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.24 फीसदी गिरा है, जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.25 फीसदी टूटा है। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.02 फीसदी की गिरावट आई है।

बाजार में आज तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो सबसे तेजी पर वेलस्‍पन का शेयर है। कल बंद हुए स्‍तर के मुकाबले यह शेयर 6.73 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं रेडिको खेतान का शेयर 5.48 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं सायंट लिमिटेड का शेयर 5.06 फीसदी और टीसीएस का शेयर 5 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। साथ ही नवभारत वेंचर का शेयर भी 4.6 फीसदी ऊपर है।

आज बाजार में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में सबसे आगे बैंक ऑफ इंडिया का शेयर है। यह शेयर 5.55 फीसदी कमजोरी के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल एल्‍युमिनियम का शेयर भी 5 फीसदी टूट चुका है। इसके अलावा आईडीबीआई बैंक, यूनियन बैंक 4 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुके हैं। कैनरा बैंक का शेयर 3.8 फीसदी टूट चुका है।

Write a comment