1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 30 हजार के नीचे हुआ बंद, निफ्टी 38 अंक टूटा

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 30 हजार के नीचे हुआ बंद, निफ्टी 38 अंक टूटा

फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT और रियल्टी शेयरों में हुई बिकवाली के चलते सेंसेक्स 111 अंक गिरकर 29918 के स्तर पर बंद हुआ है।

Ankit Tyagi [Updated:28 Apr 2017, 3:44 PM IST]
शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 30 हजार के नीचे हुआ बंद, निफ्टी 38 अंक टूटा- India TV Paisa
शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 30 हजार के नीचे हुआ बंद, निफ्टी 38 अंक टूटा

नई दिल्ली। लंबे वीकेंड से पहले घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए है। फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT और रियल्टी शेयरों में हुई बिकवाली के चलते दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी लगातार दूसरे दिन लाल निशान पर बंद हुए है। शुक्रवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 111 अंक गिरकर 29918 के स्तर पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 38 अंक की गिरावट के साथ 9304 के स्तर पर बंद हुआ है। #Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न

सेंसेक्स 30 हजार के नीचे बंद

हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में घरेलू बाजार गिरावट के साथ बंद हुए है। सेंसेक्स और निफ्टी करीब 0.5 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं। कमजोरी के इस माहौल में शुक्रवार को निफ्टी 9282.25 तक फिसला, जबकि सेंसेक्स ने 29848.21 तक गोता लगाया। अंत में निफ्टी 9300 के ऊपर जरूर बंद हुआ है, लेकिन सेंसेक्स 30000 के नीचे बंद हुआ है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जारी रहा जोश

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में थोड़ा जोश नजर आया। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी तक बढ़कर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में करीब 0.4 फीसदी की मजबूती आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ है।

बाजार में नहीं है फिलहाल बड़ी गिरावट की आशंका

यस सिक्योरिटीज के सीनियर वीपी- रिसर्च निताशा शंकर का कहना है कि ओवरऑल ग्लोबल मार्केट में भारतीय बाजार को देखा जाये तो मौजूदा समय में भारतीय बाजार फंडामेटल्स में सुधार हो रहा है। लेकिन मंहगाई दरों में जिस तरह से कटौती हुई है आगे चलकर इसका इंडस्ट्री को धीरे- धीरे फायदा मिल सकता है जिसक चलते भारतीय बाजार में तेजी का माहौल बना हुआ है और यह आनेवाले दिनों में भी बरकरार रहने की उम्मीद है। जब तक बाजार को डीआईआई का सपोर्ट मिल रहा है तब तक बाजार में गिरावट की संभावनाएं कम है।यह भी पढ़े: #Bahubali Return: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली, जो इस स्ट्रैटेजी से बनाते है करोड़ों रुपए

बाजार में खरीदारी का मौका

एयूएम कैपिटल के रिसर्च हेड राजेश अग्रवाल का कहना है कि अगर निफ्टी सेसेंक्स के नंबर की बात करें तो मौजूदा स्तर से इनमें कोई सुधार हो या नहीं यह कहना मुश्किल है लेकिन आनेवाले दिनों में इकोनॉमी में सुधार आने की पूरी संभावनाएं है। हालांकि बाजार में एफआईआई की बिकवाली के बाद भी डीआईआई की खरीदारी से बाजार में ज्यादा लिक्विडीटी देखने को मिल रही है। लिहाजा बाजार में मौके पर खरीदारी करते रहने की सलाह होगी। जीएसटी लागू होने का समय जैसे- जैसे नजदीक आ रहे है वैसे वैसे निवेशकों का रुझान उन सेक्टर की तरफ बढ़ रहा है जिसे जीएसटी लागू होने का फायदा मिल सकता है। जिसके चलते एफएमजीसी सेक्टर, डिफेंस सेक्टर में सेफ निवेश करने के कारण तेजी देखने को मिल रही है।यह भी पढ़े: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउसेज ने इन शेयरों का बढ़ाया लक्ष्य

मारुति सुजुकी

मैक्वायरी ने मारुति सुजुकी पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 6850 रुपए का तय किया है। सिटी ने मारुति सुजुकी पर न्यूट्रल रेटिंग देते हुए लक्ष्य 5850 से बढ़ाकर 6500 रुपए का तय किया है। सीएलएसए ने मारुति सुजुकी पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 6650 से बढ़ाकर 7600 रुपए का तय किया है। डॉएश बैंक ने मारुति सुजुकी पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 6500 से बढ़ाकर 7000 रुपए का तय किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक

गोल्डमैन सैक्स ने कोटक महिंद्रा बैंक पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 1010 रुपए का तय किया है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने कोटक महिंद्रा बैंक पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 1050 से बढ़ाकर 1090 रुपए का तय किया है। नोमुरा ने कोटक महिंद्रा बैंक पर न्यूट्रल रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 917 से बढ़ाकर 975 रुपये का तय किया है।

Web Title: शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 30 हजार के नीचे बंद
Write a comment