1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. दिनभर की सुस्ती के बाद सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर और निफ्टी 2 अंक गिरकर बंद, हेथवे केबल्स का शेयर 20% उछला

दिनभर की सुस्ती के बाद सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर और निफ्टी 2 अंक गिरकर बंद, हेथवे केबल्स का शेयर 20% उछला

दिनभर के सुस्त कारोबार के बाद बुधवार को घरेलू बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुए है। सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर 29336 पर और निफ्टी 2 अंक की गिरावट के साथ बंद।

Ankit Tyagi [Updated:19 Apr 2017, 3:41 PM IST]
दिनभर की सुस्ती के बाद सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर और निफ्टी 2 अंक गिरकर बंद, हेथवे केबल्स का शेयर 20% उछला- India TV Paisa
दिनभर की सुस्ती के बाद सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर और निफ्टी 2 अंक गिरकर बंद, हेथवे केबल्स का शेयर 20% उछला

नई दिल्ली। दिनभर के सुस्त कारोबार के बाद बुधवार को घरेलू  शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुए है। ऑटो, मीडिया, मेटल और रियल्टी शेयरों में निचले स्तर पर आई खरीदारी से बाजार को सहारा मिला। जबिक, बैंक, फार्मा और आईटी कंपनियों के शेयरों ने बेंचमार्क इंडेक्स पर दबाव बनाया। अंत में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 17 अंक की मामूली तेजी के साथ 29336 पर बंद हुआ। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 2 अंक गिरकर 9103 पर क्लोज हुआ है।

मोतीलाल ओसवाल AMC के MD आशीष सोमैया ने एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यु में कहा   

बाजार में आगे जियो पॉलिटिकल टेंशन को लेकर अनिश्चितता बनी रहेगी। इसके साथ ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था मजबूत होती जा रही है। इन स्थितियों को देखते हुए आगे ग्लोबल संकेत काफी मिलेजुले रहेंगे। ग्लोबल हालात में तेजी से बदलाव हो रहा है जिन पर नजर रहनी चाहिए। आशीष सोमैया ने आगे कहा कि बाजार में म्युचुअल फंड निवेशकों की तरफ से काफी पैसा आ रहा है। आशीष सोमैया का मानना है कि नतीजों के सीजन के चलते बाजार से उम्मीदें बढ़ गई हैं। इसलिए अगले दो महीनों में बाजार में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। बाजार में अगले 2 महीने संभलकर और धीरे-धीरे मौके देख कर पैसे लगाने चाहिए।

अब क्या करें निवेशक

आशीष सोमैया के मुताबिक माानसून सामान्य रहा तो बाजार पर निगेटिव असर नहीं दिखेगा। आईटी सेक्टर पर बात करते हुए आशीष सोमैया ने कहा कि आईटी शेयरों में निवेश के लिए थोड़ा इंतजार करना बेहतर होगा। वहीं बैंकों को पूंजी मिलने में कंसोलीडेशन के संकेत हैं। आगे कन्ज्यूमर शेयरों में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। आशीष सोमैया की कन्ज्यूमर शेयरों में पैसे लगाने की सलाह है। आशीष सोमैया ने निवेशकों को सलाह देते हुए कहा है कि मेटल और केमिकल सेक्टर में भी अच्छी तेजी आने की उम्मीद है।

Web Title: दिनभर की सुस्ती के बाद सेंसेक्स 17 अंक बढ़कर बंद
Write a comment