1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कमजोर शुरुआत के बाद सपाट हुए सेंसेक्स और निफ्टी, लेकिन मेटल शेयरों की पिटाई

कमजोर शुरुआत के बाद सपाट हुए सेंसेक्स और निफ्टी, लेकिन मेटल शेयरों की पिटाई

मेटल और रियल्टी शेयरों में आई बिकवाली की वजह से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से कमजोर शुरुआत की लेकिन बाद में बाजार में कुछ सुधार हुआ और अब हल्की बढ़त देखी जा रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी अब हरे निशान में पहुंच गए हैं। फिलहाल निफ्टी सपाट होकर 10658 और सेंसेक्स 13 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35277 पर कारोबार कर रहा है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 03, 2018 9:59 IST
Sensex and nifty trading flat after negative opening- India TV Paisa

Sensex and nifty trading flat after negative opening

नई दिल्ली। मेटल और रियल्टी शेयरों में आई बिकवाली की वजह से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से कमजोर शुरुआत की लेकिन बाद में बाजार में कुछ सुधार हुआ और अब हल्की बढ़त देखी जा रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी अब हरे निशान में पहुंच गए हैं। फिलहाल निफ्टी सपाट होकर 10658 और सेंसेक्स 13 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35277 पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में आज मेटल इंडेक्स पर सबसे ज्यादा दबाव है, इसके अलावा फार्मा और रियल्टी इंडेक्स में भी कमजोरी बनी हुई है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर वेदांत, इंफ्राटेल, पावरग्रिड, ग्रासिम, एचडीएफसी, सिप्ला, विप्रो, एनटीपीसी, लुपिन, आईसीआईसीआई बैंक और जी एंटरटेनमेंट में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है।

हालांकि अधिकतर कंपनियों में बिकवाली के बावजूद कई कंपनियां ऐसी भी हैं जिनमें मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। बढ़ने वाली कंपनियों में ओएनजीसी, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज फिनसर्व, टीसीएस, एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स, एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, गेल, टेक महिंद्रा और बजाज ऑटो के शेयर हैं। जून के दौरान ऑटो बिक्री में हुई बढ़ोतरी की वजह से ऑटो कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखी जा रही है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban