1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. रिकॉर्ड शुरुआत बाद सपाट हुआ शेयर बाजार, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर नई ऊंचाई पर

रिकॉर्ड शुरुआत बाद सपाट हुआ शेयर बाजार, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर नई ऊंचाई पर

निफ्टी ने आज 11581.75 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, सेंसेक्स भी 38402.96 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक गया है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:21 Aug 2018, 9:53 AM IST]
Sensex and Nifty slips after touching record high in opening trade- IndiaTV Paisa

Sensex and Nifty slips after touching record high in opening trade

नई दिल्ली। रिकॉर्ड ऊंचाई छूने के बाद आज भारतीय शेयर बाजार ने थोड़ी ही देर में बाजार ने बढ़त गंवाई और फिलहाल सपाट होकर कारोबार कर रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में हल्की नरमी है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हल्की बढ़त के साथ ट्रेड हो रहा है। फिलहाल सेंसेक्स 17.28 प्वाइंट घटकर 38261.47 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी करीब 4 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11555 पर ट्रेड हो रहा है। निफ्टी ने आज 11581.75 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, सेंसेक्स भी 38402.96 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक गया है।

बढ़ने और घटने वाले सेक्टर इंडेक्स

बाजार में आज शुरुआती कारोबार में आईटी, ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा जा रहा है। मेटल, पीएसयू बैंक और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी है। हालांकि आईटी इंडेक्स करीब एक प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

सबसे ज्यादा घटने और बढ़ने वाले शेयर

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, आयसर मोटर्स, इंफ्राटेल, कोल इंडिया, बजाज ऑटो और गेल में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा रही है। घटने वाली कंपनियों में टाइटन, वेदांत, भारती एयरटेल और टाटा स्टील के शेयर सबसे आगे हैं।

रिलायंस इंडस्ट्री में तेजी

शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आज भी तेजी देखी जा रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर ने 1240 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, शेयर में तेजी की वजह से रिलायंस इंडस्ट्री का बाजार मूल्य बढ़कर 7.83 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया है।

Web Title: Sensex and Nifty slips after touching record high in opening trade | रिकॉर्ड शुरुआत बाद सपाट हुआ शेयर बाजार, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर नई ऊंचाई पर
Write a comment