1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. अच्छे मानसून की उम्मीद में शेयर बाजार हुआ मजबूत, लगातार आठवें दिन सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

अच्छे मानसून की उम्मीद में शेयर बाजार हुआ मजबूत, लगातार आठवें दिन सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

इस बीच शेयर बाजार की नजर इस हफ्ते आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, इस हफ्ते एसीसी, इंडसइंड बैंक, रिलायंस पावर और देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के नतीजे आएंगे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: April 16, 2018 15:43 IST
Sensex and Nifty rose - India TV Paisa

Sensex and Nifty rose on better monsoon hope

नई दिल्ली। इस साल अच्छे मानसून की उम्मीद ने आज भारतीय शेयर बाजार को फिर से सहारा दिया है, सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लगातार आठवें दिन मजबूती के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 112.78 प्वाइंट की तेजी के साथ 34305.43 और निफ्टी 47.75 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10528.35 के स्तर पर बंद हुआ है।

इस साल मानसून कैसा रह सकता है, इसको लेकर भारतीय मौसम विभाग आज अपना पहला अनुमान जारी करेगा, मौसम विभाग के अनुमान से पहले निजी संस्था स्काइमेट ने इस साल सामान्य मानसून की भविष्यवाणी की है। बाजार को उम्मीद है कि मौसम विभाग की सामान्य मानसून की भविष्यवाणी करेगा और इसी वजह से आज खरीदारी देखने को मिली है।

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा मजबूती रियलिटी, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स में देखने को मिली है, शेयरों की बात करें तो आज सबसे ज्यादा बढ़त सिप्ला, ग्रासिम, यूपीएल, इंडियाबुल्स हाउसिंग, हीरो मोटोकॉर्प, एनटीपीसी, कोटक बैंक, बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी में ज्यादा तेजी दर्ज की गई है। हालांकि इस तेजी में कुछ कंपनियां ऐसी भी रही हैं जिनमें आज बिकवाली देखने को मिली है, घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे टाटा मोटर, इंफोसिस, स्टेट बैंक और टेक महिंद्रा के शेयर रहे।

इस बीच शेयर बाजार की नजर इस हफ्ते आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, इस हफ्ते एसीसी, इंडसइंड बैंक, रिलायंस पावर और देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के नतीजे आएंगे, इन नतीजों के आधार पर बाजार की आगे की दिशा तय हो सकती है।

Write a comment