1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले, विप्रो का शेयर 6% से ज्यादा बढ़ा

सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले, विप्रो का शेयर 6% से ज्यादा बढ़ा

फिलहाल सेंसेक्स 62.99 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38708.06 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 14.40 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11694.90 पर ट्रेड हो रहा है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 03, 2018 9:33 IST
Sensex and Nifty rises on Monday- India TV Paisa

Sensex and Nifty rises on Monday

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते सुस्त कारोबार के बाद इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बढ़त के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 62.99 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38708.06 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 14.40 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11694.90 पर ट्रेड हो रहा है।

विप्रो के शेयर में जोरदार उछाल

सेंसेक्स और निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा मजबूती दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के शेयर में देखी जा रही है। विप्रो को पिछले हफ्ते ही अबतक का सबसे बड़ा यानि 1.5 अरब डॉलर का कॉन्ट्रेक्ट मिला है जिस वजह से कंपनी के शेयर में खरीदारी देखी जा रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 6.75 प्रतिशत की तेजी के साथ 322 पर ट्रेड हो रहा है।

इन सेक्टर इंडेक्स में तेजी

विप्रो के शेयर में आई तेजी की वजह से आज बाजार में सबसे ज्यादा मजबूती आईटी इंडेक्स में देखी जा रही है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आईटी इंडेक्स नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है, हाल के दिनों में रुपये मे आई कमजोरी की वजह से भी आईटी इंडेक्स में तेजी है। आज आईटी इंडेक्स के अलावा फार्मा और ऑटो इंडेक्स में भी बढ़त बनी हुई है।

सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयर

निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में विप्रो के अलावा लुपिन, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, डॉ रेड्डी, इंफ्राटेल, सिप्ला, आयसर मोटर्स, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और बजाज ऑटो के शेयर हैं। अगस्त के दौरान जिन ऑटो कंपनियों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है उनके शेयरों में आज इजाफा देखने को मिल रहा है।

Write a comment