1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock Market Today: शुरुआती नरमी के बाद बाजार में सुधार, सेंसेक्स 37500 के पार

Stock Market Today: शुरुआती नरमी के बाद बाजार में सुधार, सेंसेक्स 37500 के पार

सेंसेक्स फिलहाल 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 37515 के ऊपर ट्रेड हो रहा है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 12, 2018 9:49 IST
Sensex and Nifty recovers from day's low- India TV Paisa
Photo:PTI

Sensex and Nifty recovers from day's low

नई दिल्ली। बुधवार को शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में आई नरमी के बाद सुधार देखने को मिल रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में निचले स्तर पर खरादारी देखने को मिली है। सेंसेक्स फिलहाल 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ 37515 के ऊपर ट्रेड हो रहा है। निफ्टी की बात करें तो उसमें फिलहाल करीब 30 प्वाइंट की बढ़त है और वह 11317 पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में रिकवरी के पीछे एमएमसीजी, मीडिया और आईटी शेयरों का हाथ है, ये तीनो सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। घटने वाले सेक्टर इंडेक्स में फार्मा, रियल्टी और ऑटो इंडेक्स आगे हैं। शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 27 कंपनियों में बढ़त देखी जा रही है। सबसे ज्यादा मजबूती पावरग्रिड, आईटीसी, ओएनजीसी, गेल, अडानी पोर्ट्स, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एचसीएल टेक के शेयरों में है।

हालांकि रुपए में कमजोरी लगातार बनी हुई है और जानकार मान रहे हैं कि इस कमजोरी की वजह से शेयर बाजार पर कुछ समय के लिए दबाव बना रह सकता है। रुपए ने आज 72.91 प्रति डॉलर का निचला स्तर छुआ है जो इसका अबतक का सबसे निचला स्तर है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban