1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स वापस 34550 के ऊपर पहुंचा, मेटल शेयरों में लौटी खरीदारी

सेंसेक्स वापस 34550 के ऊपर पहुंचा, मेटल शेयरों में लौटी खरीदारी

शेयर बाजार ने आज एक बार फिर से बढ़त के साथ शुरुआत की है, बुधवार को आई गिरावट के बाद आज निचले स्तर पर खरीदारी देखी जा रही है जिस वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बढ़त के साथ खुले हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 26, 2018 9:47 IST
Sensex and Nifty opens positive- India TV Paisa

Sensex and Nifty opens positive on Thursday

नई दिल्ली। शेयर बाजार ने आज एक बार फिर से बढ़त के साथ शुरुआत की है, बुधवार को आई गिरावट के बाद आज निचले स्तर पर खरीदारी देखी जा रही है जिस वजह से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बढ़त के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 58.92 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34560.19 पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी भी 17.30 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10587.85 पर ट्रेड हो रहा है।

सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी

शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिल रही है, सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी इंडेक्स में देखी जा रही है, पिछले कुछ समय से दबाव में चल रहे मेटल इंडेक्स में आज शानदार रिकवरी देखी जा रही है, इसके अलावा फार्मा और पीएसयू बैंक इंडेक्स में भी मजबूती है।

सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयर

शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 32 कंपनियों में बढ़त है और सेंसेक्स की 30 में से 17 कंपनियों में मजबूती देखी जा रही है। निफ्टी पर जिन कंपनी में सबसे ज्यादा तेजी है उनमें हिंडाल्को, महिंद्रा एंड महिंद्रा, वेदांत, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, सन फार्मा और टीसीएस के शेयर हैं।

​आज इन तिमाही नतीजों पर नजर

इस बीच शेयर बाजार की नजर आज आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, आज एक्सिज बैंक, यश बैंक और एसबीआई लाइफ जैसी दिग्गज कंपनियों के नतीजे घोषित होंगे। ये नतीजें कंपनियों के शेयर को तो प्रभावित करेंगे ही साथ में शेयर बाजार पर भी अपना असर डाल सकते हैं।

Write a comment