1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock Market Today : मजबूती के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी, ACC और विजया बैंक के नतीजे आज

Stock Market Today : मजबूती के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी, ACC और विजया बैंक के नतीजे आज

कई बड़ी कंपनियों के जून तिमाही नतीजों से पहले भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 119.13 प्वाइंट बढ़कर 36615.50 और निफ्टी 39.20 प्वाइंट की तेजी के साथ 11049.40 पर ट्रेड हो रहे हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: July 23, 2018 9:43 IST
Sensex and Nifty opens positive on Monday- India TV Paisa

Sensex and Nifty opens positive on Monday

नई दिल्ली। कई बड़ी कंपनियों के जून तिमाही नतीजों से पहले भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 119.13 प्वाइंट बढ़कर 36615.50 और निफ्टी 39.20 प्वाइंट की तेजी के साथ 11049.40 पर ट्रेड हो रहे हैं।

कहां तेजी और कहां गिरावट

बाजार में आज सबसे ज्यादा तेजी एफएमसीजी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में देखी जा रही है, ऑटो, आईटी और मीडिया इंडेक्स में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर यूनाइटेड फॉसफोरस लिमिटेड, एशियन पेंट्स, भारत पेट्रोलियम, बजाज फाइनेंस, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल के शेयरों में ज्यादा तेजी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव पर दबाव और घरेलू स्तर पर रुपए में रिकवरी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयर मजबूत हुए हैं। घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे विप्रो, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, टेक महिंद्रा और सिप्ला के शेयर आगे हैं। रुपए की मजबूती की वजह से ही आईटी और फार्मा शेयरों में कमजोरी देखी जा रही है।

इन कंपनियों के नतीजों पर नजर

इस बीच शेयर बाजार की नजर उन कंपनियों पर भी टिकी हुई है जिनके आज नतीजे घोषित होने हैं, आज सीमेंट कंपनी एसीसी के नतीजे आने हैं, इसके अलावा विजया बैंक, वी मार्ट और हिंदुस्तान जिंक के जून तिमाही नतीजे भी आज ही घोषित होंगे। इन तमाम कंपनियों के तिमाही नतीजे शेयर बाजार की चाल पर अपना असर डाल सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban