1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. रुपए में भारी गिरावट के बावजूद शेयर बाजार में बढ़त, 6 दिन बाद सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

रुपए में भारी गिरावट के बावजूद शेयर बाजार में बढ़त, 6 दिन बाद सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

सेक्स 224.5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38242.81 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 59.59 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11536.9 पर बंद हुआ

Reported by: Manoj Kumar [Published on:06 Sep 2018, 3:48 PM IST]
Sensex and Nifty gains on Thursday despite rupee depreciation- India TV Paisa

Sensex and Nifty gains on Thursday despite rupee depreciation

नई दिल्ली। गुरुवार को भारतीय करेंसी रुपए में भारी गिरावट के बावजूद शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। लगातार 6 दिन घटने के बाद गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सेंसेक्स 224.5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38242.81 पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 59.59 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11536.9 पर बंद हुआ।

गुरुवार को शेयर बाजार में अधिकतर सेक्टर इंडेक्स में मजबूती दर्ज की गई है, सबसे ज्यादा खरीदारी फार्मा इंडेक्स में आई है, घटने वाले सेक्टर इंडेक्स में मीडिया और पीएसयू बैंक इंडेक्स रहे। शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 30 और सेंसेक्स की 30 में से 20 कंपनियों के शेयरों में मजबूती दर्ज की गई है।

निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती दर्ज की गई है उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, सिप्ला, कोल इंडिया, एनटीपीसी, सन फार्मा, लुपिन, कोटक बैंक, पावरग्रिड, युनाइटेड फासफोरस और अडानी पोर्ट्स हैं। घटने वाली कंपनियों में जी एंटरटेनमेंट, हिंडाल्को, बजाज फाइनेंस और मारुति के शेयर हैं।

गुरुवार को रुपए में गिरावट के बावजूद शेयर बाजार में मजबूती आई है, रुपए ने डॉलर के मुकाबले नए निचले स्तर को छुआ है, दिन के करोबार में डॉलर का भाव बढ़कर 72.12 रुपए तक पहुंच गया है जो रुपए का अबतक का सबसे निचला स्तर है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रुपए पर अभी दबाव बना रहने की आशंका है।

Web Title: Sensex and Nifty gains on Thursday despite rupee depreciation | रुपए में भारी गिरावट के बावजूद शेयर बाजार में बढ़त, 6 दिन बाद सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी
Write a comment
election-result
chunav-manch-rajasthan-2018