1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 161 प्वाइंट बढ़कर 3 हफ्ते की ऊंचाई पर बंद, तिमाही नतीजों से पहले बाजार में खरीदारी

सेंसेक्स 161 प्वाइंट बढ़कर 3 हफ्ते की ऊंचाई पर बंद, तिमाही नतीजों से पहले बाजार में खरीदारी

बाजार में आज एफएमसीजी और प्राइवेट बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है, इसके अलावा प्राइवेट बैंक शेयर और फाइनेंशियल सर्सविसेज इंडेक्स के शेयर भी मजबूती के साथ बंद हुए हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 09, 2018 15:51 IST
Sensex and Nifty gains - India TV Paisa

Sensex and Nifty gains on buying in OMC and FMCG stocks

नई दिल्ली। मार्च तिमाही के नतीजों से पहले भारतीय शेयर बाजार में खरीदारी देखी जा रही है, बाजार में आज लगातार तीसरे दिन मजबूती दर्ज की गई है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 161.57 प्वाइंट की तेजी के साथ 33788.54 पर बंद हुआ है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 47.75 प्वाइंट की तेजी के साथ 10379.35 पर बंद हुआ है। 14 मार्च के बाद सेंसेक्स और निफ्टी की यह सबसे ऊपरी स्तर पर हुई क्लोजिंग है। सेंसेक्स ने आज 33846.50 और निफ्टी ने 10397.70 का ऊपरी स्तर छुआ है।

बाजार में आज एफएमसीजी और प्राइवेट बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है, इसके अलावा प्राइवेट बैंक शेयर और फाइनेंशियल सर्सविसेज इंडेक्स के शेयर भी मजबूती के साथ बंद हुए हैं। हालांकि मीडिया और आईटी इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिली है।

आज निफ्टी की 50 में से 26 कंपनियों में बढ़त दर्ज की गई है जबकि सेंसेक्स की 30 में से 15 कंपनियों में गिरावट आई है। निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे भारत पेट्रोलियम, एक्सिज बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन, टाइटन, इंडसइंड बैंक और आईटीसी के शेयर आगे रहे, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है।

इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट कई कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे और शेयर बाजार की नजर उन नतीजों पर टिकी हुई है, बाजार ज्यादातर कंपनियों के तिमाही नतीजों के बेहतर आने की उम्मीद लगाए हुए है और नतीजे अगर उम्मीद के मुताबिक आते हैं तो शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है।

Write a comment