1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन मजबूती, ऑटो शेयरों ने ‘पकड़ी रफ्तार’

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन मजबूती, ऑटो शेयरों ने ‘पकड़ी रफ्तार’

सेंसेक्स 147.01 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38389.82 और निफ्टी 52.20 प्वाइंट बढ़कर 11589.10 पर बंद हुआ है

Reported by: Manoj Kumar [Published on:07 Sep 2018, 3:53 PM IST]
Sensex and Nifty gains for 2nd days on Friday on buying in auto stocks- India TV Paisa

Sensex and Nifty gains for 2nd days on Friday on buying in auto stocks

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को ऑटो शेयरों में जबरदस्त खरीदारी की वजह से शेयर बाजार में मजबूती देखी गई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लगातार दूसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 147.01 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38389.82 और निफ्टी 52.20 प्वाइंट बढ़कर 11589.10 पर बंद हुआ है।

शुक्रवार को शेयर बाजार में पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त दर्ज की गई है लेकिन सबसे ज्यादा मजबूती ऑटो इंडेक्स में देखने को मिली है। दिल्ली में हुए सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के कार्यक्रम और ग्लोबल मोबिलिटी सम्मिट के दौरान ऑटो सेक्टर को लेकर कई घोषणाएं हुई हैं, साथ में ऑटो कंपनियों ने भी अपने स्तर पर कई ऐलान किए हैं। इस वजह से शुक्रवार को ऑटो सेक्टर में जोरदार उछाल दर्ज किया गया है।

ऑटो कंपनियों के अलावा मेटल, फार्मा, मीडिया और एफएमसीजी सेक्टर में भी अच्छी खरीदारी देखने क मिली है। रुपए में रिकवरी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हल्की नरमी की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली है। निफ्टी की 50 में से कुल 32 और सेंसेक्स की 30 में से 19 कंपनियों के शेयरों में खरीदारी दर्ज की गई है।

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, लुपिन, भारती एयरटेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंडाल्को, गेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील के शेयर रहे। घटने वाली कंपनियों में यश बैंक, अडानी पोर्ट्स और पावरग्रिड के शेयर आगे रहे।

Web Title: शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन मजबूती, ऑटो शेयरों ने ‘पकड़ी रफ्तार’
Write a comment
the-accidental-pm-300x100