1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में मुनाफावसूली हावी, निफ्टी 50 और सेंसेक्स 150 प्वाइंट घटकर बंद

शेयर बाजार में मुनाफावसूली हावी, निफ्टी 50 और सेंसेक्स 150 प्वाइंट घटकर बंद

मुनाफावसूली की वजह से शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखने को मिला है, मीडिया इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी आई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: March 15, 2018 15:53 IST
Sensex and Nifty- India TV Paisa
Sensex and Nifty falls on Profit Booking

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज एक बार फिर मुनाफावसूली का दौर बना रहा और बाजार फिर से लाल निशान के साथ बंद हुआ। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को आई जोरदार तेजी के बाद लगातार 3 दिन से मुनाफावसूली हावी है, आज गुरुवार को सेंसेक्स 150.20 प्वाइंट की गिरावट के साथ 33685.54 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 50.75 प्वाइंट घटकर 10360.15 के स्तर पर बंद हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है, मीडिया, पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिली है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 कंपनियों में से 38 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए हैं जबकि सेंसेक्स की 30 में से 22 कंपनियों में कमजोरी आई है।

निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट आज इंडियन ऑयल, यश बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, गेल और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में आई है। बढ़ने वालों में एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और कोल इंडिया के शेयर आगे रहे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और घरेलू स्तर पर रुपये पर दबाव की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर सबसे ज्यादा दबाव दिखा।

Write a comment