1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock Market Today: सेंसेक्स 179 प्वाइंट घटकर 35038 पर बंद, सरकारी बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट

Stock Market Today: सेंसेक्स 179 प्वाइंट घटकर 35038 पर बंद, सरकारी बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट

Stock Market Today: कच्चे तेल में तेजी और सरकारी बैंक शेयरों में बिकवाली की वजह से गुरुवार को भी शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ बंद हुए हैं, सेंसेक्स 179.47 प्वाइंट घटकर 35037.64 और निफ्टी 82.30 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 10589.10 के स्तर पर बंद हुआ है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: June 28, 2018 15:56 IST
Sensex and Nifty down on Thursday- India TV Paisa

Sensex and Nifty down on Thursday

नई दिल्ली। कच्चे तेल में तेजी और सरकारी बैंक शेयरों में बिकवाली की वजह से गुरुवार को भी शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ बंद हुए हैं, सेंसेक्स 179.47 प्वाइंट घटकर 35037.64 और निफ्टी 82.30 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 10589.10 के स्तर पर बंद हुआ है।

गुरुवार को शेयर बाजार में सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंक शेयरों के इंडेक्स में देखने को मिली है, इसके अलावा मीडिया, आईटी और फार्मा इंडेक्स में भी ज्यादा गिरावट आई है। मेटल इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान के साथ बंद हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर आज भी दबाव देखने को मिला।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 30 और सेंसेक्स की 30 में से 20 कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में टेक महिंद्रा, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, टाइटन, इंडियाबुल्स हाउसिंग, भारत पेट्रोलियम, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, गेल, ग्रासिम और कोल इंडिया के शेयर रहे। निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली उनमें एनटीपीसी, कोटक बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंडाल्को और भारती एयरटेल के शेयर रहे।

इस बीच शेयर बाजार की नजर अब ऑटो कंपनियों की जून की बिक्री के आंकड़ों पर टिकी हुई है, पहली जुलाई को यह बिक्री आंकड़े जारी होंगे, इसके अलावा जुलाई से जून तिमाही के नतीजे आना भी शुरू हो जाएंगे। ये तमाम आंकड़े बाजार की आगे की दिशा को तय करने में अहम साबित हो सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban