1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 356 प्वाइंट घटकर 37165 पर बंद, ऑटो और रियल्टी शेयरों में भारी गिरावट

सेंसेक्स 356 प्वाइंट घटकर 37165 पर बंद, ऑटो और रियल्टी शेयरों में भारी गिरावट

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 356.16 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 37165.16 पर बंद हुआ है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: August 02, 2018 16:09 IST
Sensex and Nifty crashes as Auto and Realty stock falls on RBI interest rate hike- India TV Paisa

Sensex and Nifty crashes as Auto and Realty stock falls on RBI interest rate hike

नई दिल्ली। ऑटो और रियल्टी शेयरों में भारी गिरावट की वजह से भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 356.16 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 37165.16 पर बंद हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 101.50 प्वाइंट घटकर 11244.70 पर बंद हुआ है।

इस वजह से शेयर बाजार में गिरावट

जुलाई के दौरान ऑटो कंपनियों की औसत बिक्री देखने को मिली है जिस वजह से आज शेयर बाजार में ऑटो कंपनियों में भारी गिरावट आई है, इसके अलावा रिजर्व बैंक की तरफ से ब्याज दरों में हुई बढ़ोतरी की वजह से रियल्टी कंपनियों के शेयरों पर भी दबाव देखा गया है। ब्याज दरों मे बढ़ोतरी की वजह से अब होम लोन और ऑटो लोन के महंगा होने की आशंका बढ़ गई है जिस वजह से आज ऑटो और रियल्टी सेक्टर की कंपनियों पर दबाव देखने को मिला है।

सबसे ज्यादा घटने वाले शेयर

निफ्टी पर आज जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है उनमें कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल, ग्रासिम, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, वेदांत, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट्स के शेयर रहे। निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में अधिकतर फार्मा सेक्टर के शेयर रहे, लुपिन और डॉ रेड्डी के शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिली है।

Write a comment