1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. उपचुनाव के नतीजों से बेअसर रहा शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में बहुत मामूली नरमी

उपचुनाव के नतीजों से बेअसर रहा शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में बहुत मामूली नरमी

ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि शेयर बाजार पर उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए लोकसभा की 3 सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजों का असर दिख सकता है।

Reported by: Manoj Kumar [Published on:14 Mar 2018, 4:02 PM IST]
Sensex and Nifty- India TV Paisa
Sensex and Nifty closes slightly negative on Wednesday

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा की 3 सीटों को लेकर हुए उपचुनाव के नतीजों से आज शेयर बाजार बेअसर दिखा और मंगलवार की तरह आज भी लगभग सपाट होकर बंद हुआ। सेंसेक्स आज 21.04 प्वाइंट की नरमी के साथ 33835.74 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 15.95 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 10410.90 पर बंद हुआ। हालांकि दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 33580.69 और निफ्टी ने 10336.30 का निचला स्तर छुआ था।

ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि शेयर बाजार पर उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए लोकसभा की 3 सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजों का असर दिख सकता है। तीनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी गठबंधन की हार होती नजर आ रही है। खबर लिखे जाने के समय उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार भारी अंतर से आगे चल रहे थे, इसी तरह बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर भी भाजपा गठबंधन का उम्मीदवार पिछड़ा हुआ था।

शेयर बाजार में आज एक बार फिर से पीएसयू बैंक शेयरों में जबरदस्त रिकवरी देखने को मिली है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर पीएसयू बैंक निफ्टी 1.75 प्रतिशत तेजी के साथ 2961.75 पर बंद हुआ है। इसके अलावा मीडिया इंडेक्स में भी अच्छी तेजी आई है। रियलिटी और मेटल इंडेक्स में आज गिरावट देखने को मिली है।

कंपनियों की बात करें तो निफ्टी पर आज टेक महिंद्रा, अंबूजा सीमेंट, बजाज फाइनेंस, यश बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, स्टेट बैंक और एक्सिज बैंक के शेयरों में ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। इंडियन ऑयल, इंफ्राटेल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019