1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले शांत शेयर बाजार, सेंसेक्स 3 महीने की ऊंचाई से फिसलकर सपाट हुआ बंद

कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले शांत शेयर बाजार, सेंसेक्स 3 महीने की ऊंचाई से फिसलकर सपाट हुआ बंद

मंगलवार को आने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले आज सोमवार को शेयर बाजार में सीमित दायरे में कारोबार हुआ। शेयर बाजार में आज बैंक शेयरों को छोड़ अधिकतर सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा गया।

Reported by: Manoj Kumar [Published on:14 May 2018, 4:00 PM IST]
Sensex and Nifty closes flat before Karnataka Election Results- India TV Paisa

Sensex and Nifty closes flat before Karnataka Election Results

नई दिल्ली। मंगलवार को आने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले आज सोमवार को शेयर बाजार में सीमित दायरे में कारोबार हुआ। शुरुआती कारोबार में हल्की तेजी जरूर रही और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 35642.72 के ऊपरी स्तर तक पहुंचा जो पहली फरवरी के बाद सबसे ऊपरी स्तर है। हालांकि बाद में सेंसेक्स महज 20.92 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35556.71 पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी दिन के कारोबार में 10834.85 के ऊपरी स्तर तक गया था लेकिन बाद में बिना किसी बदलाव के 10806 पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में आज बैंक शेयरों को छोड़ अधिकतर सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा गया। सबसे ज्यादा कमजोरी ऑटो इंडेक्स में देखने को मिली, इसके बाद रियलिटी इंडेक्स भी लाल निशान के साथ बंद हुआ। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर टाइटन, जी एंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स, महिंद्रा और इंफ्राटेल के शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिली। बढ़ने वाली कंपनियों में एनटीपीसी, भारत पेट्रोलियम, इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डी, पावरग्रिड और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर आगे रहे।

मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे, नतीजों से पहले आए ज्यादातर एग्जिट पोल कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की तरफ इशारा कर रहे हैं। बाजार के जानकार मान रहे हैं कि नतिजों में अगर भारतीय जनता पार्टी को बहुतमत मिलता है तो छोटी अवधि के लिए बाजार में तेजी लौट सकती है और कांग्रेस को बहुमत मिलने पर छोटी अवधि के लिए बाजार में गिरावट की आशंका है।

Web Title: कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले शांत शेयर बाजार, सेंसेक्स 3 महीने की ऊंचाई से फिसलकर सपाट हुआ बंद
Write a comment