1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 35,000 की दहलीज से पार नहीं कर सका सेंसेक्स, लेकिन नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब

35,000 की दहलीज से पार नहीं कर सका सेंसेक्स, लेकिन नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब

शेयर बाजार नजर इस हफ्ते आने वाले कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे

Reported by: Manoj Kumar [Published on:15 Jan 2018, 4:19 PM IST]
Sensex and Nifty- India TV Paisa
Sensex and Nifty closes at new high

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार सोमवार को फिर से नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छूने में कामयाब हो गया है, हालांकि शुरुआती कारोबार में जिस तरह का उछाल देखने को मिला था वैसी तेजी दिन के कारोबार में नहीं रही और सेंसेक्स 35,000 के स्तर को पार नहीं कर पाया। सेंसेक्स ने आज 34,963.69 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 251.12 प्वाइंट की तेजी के साथ 34,843.51 के स्तर पर बंद हुआ।

निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

सेंसेक्स की तरह निफ्टी ने भी आज नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, निफ्टी 10,782.65 के ऊपर स्तर तक गया और 60.30 प्वाइंट की तेजी के साथ 10,741.55 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार में आज ऑटो, आईटी और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी, मीडिया निफ्टी और रियलिटी निफ्टी ने आज नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है।

महंगाई दर घटने से बैंक शेयरों में उछाल

निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा तेजी निजी बैंकों के शेयरों में देखने को मिली, महंगाई दर में कमी की वजह से एचडीएफसी बैंक 5.80 प्रतिशत और आईसीआईसीआई बैंक 3.70 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ। दिसंबर में थोक महंगाई दर 3.58 प्रतिशत दर्ज की गई है जो अनुमान से काफी कम है। महंगाई दर में कमी की वजह से रिजर्व बैंक की तरफ से अगली पॉलिसी में ब्याज दरों को लेकर सख्त कदम आने की आशंका घट गई है जिस वजह से निजी बैंकों के शेयरों में उछाल आया है।

इस हफ्ते आएंगे इन बड़ी कंपनियों के नतीजे

इस बीच शेयर बाजार नजर इस हफ्ते आने वाले कई बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट सबसे बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, 17 जनवरी बुधवार को अडानी पावर और हिंदुस्तान युनिलीवर के नतीजे आएंगे, इसके बाद 18 जनवरी को अडानी पोर्ट्स, भारती एयरटेल और यश बैंक के नतीजे घोषित होंगे। 19 जनवरी शुक्रवार को तो रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और कोटक महिंद्रा बैंक के नतीजे आएंगे। इन तमाम कंपनियों के नतीजे आगे चलकर शेयर बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं। 

Web Title: 35,000 की दहलीज से पार नहीं कर सका सेंसेक्स, लेकिन नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब
Write a comment
the-accidental-pm-300x100