1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Share Market में रहेगा उतार-चढ़ाव, कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी दिशा

Share Market में रहेगा उतार-चढ़ाव, कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी दिशा

विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक, NTPC, ITC और मारुति सुजुकी जैसी बड़ी कंपनियों के नतीजे आने हैं जो Share Market की दिशा तय करेंगे।

Manish Mishra [Published on:23 Oct 2016, 12:09 PM IST]
Week Ahead : Share Market में रहेगा उतार-चढ़ाव, बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी दिशा- IndiaTV Paisa
Week Ahead : Share Market में रहेगा उतार-चढ़ाव, बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी दिशा

नई दिल्ली। इस सप्ताह कुछ प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजों से Share Market की दिशा तय होगी। विशेषज्ञों का कहना है कि सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक, NTPC, ITC और मारुति सुजुकी जैसी बड़ी कंपनियों के नतीजे आने हैं जो बाजार की दिशा तय करेंगे। गुरुवार को डेरिवेटिव कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स के सेटलमेंट की वजह से भी Share Market में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना जताई जा रही है। विशेषज्ञों के अनुसार,  बाजार की दिशा विदेशी निवेशकों के निवेश के रुख, रुपये की दरों में कमी या बढ़ोतरी और कच्चे तेल की कीमतों से भी निर्धारित होगी।

इन दिग्‍गज कंपनियों के अाएंगे तिमाही नतीजे

सप्ताह के दौरान अडाणी पावर, एक्सिस बैंक, आइडिया सेल्युलर, रिलायंस कैपिटल, एशियन पेन्ट्स, भारती एयरटेल, डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज, एचडीएफसी बैंक, हीरो मोटर कार्प, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ITC, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) मारुति सुजुकी इंडिया और ONGC जैसी कंपनियों के नतीजे आने वाले हैं।

बीते सप्ताह बंबई स्‍टॉक एक्‍सजेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के निफ्टी में क्रमश: 403.58 अंक या 1.45 प्रतिशत और 109.65 अंक या 1.27 प्रतिशत की तेजी आई थी।

आम्रपाली आद्या ट्रेडिंग एंड इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक एवं शोध प्रमुख अबनीश कुमार सुधांशु ने कहा

इस सप्ताह के दौरान कई बड़ी पूंजी वाली कंपनियों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस कारण सप्ताह के घटनाक्रमों से भरे होने की उम्मीद की जा रही है। Share Market कंपनियों के नतीजों से संकेत लेगा और उसी के अनुरूप उनमें उतार-चढ़ाव रह सकता है।

Web Title: कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी Share Market की दिशा
Write a comment