1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. The Week Ahead : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी शेयर बाजार की नजर, सरकारी आंकड़े भी होंगे महत्‍वपूर्ण

The Week Ahead : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी शेयर बाजार की नजर, सरकारी आंकड़े भी होंगे महत्‍वपूर्ण

शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी भू-राजनैतिक तनाव पर निर्भर करेगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 12, 2017 12:27 IST
The Week Ahead : तिमाही नतीजे और आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी शेयर बाजार की नजर, सरकारी आंकड़े भी होंगे महत्‍वपूर्ण- India TV Paisa
The Week Ahead : तिमाही नतीजे और आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी शेयर बाजार की नजर, सरकारी आंकड़े भी होंगे महत्‍वपूर्ण

नई दिल्‍ली। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जारी भू-राजनैतिक तनाव, वैश्विक बाजारों का प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (DII) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे।

जिन प्रमुख कंपनियों के आंकड़े अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे, उनमें अडानी पोर्ट्स और एनटीपीसी के आंकड़े सोमवार को जारी होंगे। आयशर मोटर्स, गेल इंडिया और सन फार्मा के आंकड़े मंगलवार को जारी किए जाएंगे।

व्यापाक आर्थिक मोर्चे पर, सरकार सोमवार को औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी करेगी। अगस्त में साल-दर-साल आधार पर औद्योगिक उत्पादन में 4.3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी, जबकि जुलाई में इसमें 0.9 फीसदी की तेजी आई थी। वहीं, सरकार सोमवार को ही उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) पर आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े जारी करेगी। सितंबर में सीपीआई बढ़कर 3.28 फीसदी पर थी, जबकि अगस्त में यह यथावत रही थी।

सरकार अक्टूबर का थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति का आंकड़ा मंगलवार को जारी करेगी। सितंबर में डब्ल्यूपीआई साल-दर-साल आधार पर 2.6 फीसदी पर रही थी, जबकि अगस्त में बढ़कर यह 3.24 फीसदी पर थी। वैश्विक मोर्चे पर, चीन मंगलवार को अपने औद्योगिक उत्पादन का अक्टूबर का आंकड़ा जारी करेगा। चीन का औद्योगिक उत्पादन साल-दर-साल आधार पर बढ़कर सितंबर में 6.6 फीसदी पर था, जबकि अगस्त में यह 6 फीसदी पर था।

जापान बुधवार को अपने जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की तीसरी तिमाही के आंकड़े जारी करेगा। जापान की अर्थव्यवस्था की वार्षिक दर 2.5 फीसदी है, जबकि मार्च तिमाही में यह 1.2 फीसदी थी।

यह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें :

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban