1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 10,000 से चंद कदम दूर निफ्टी, सेंसेक्स फिर नई ऊंचाई पर, संसद सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाजार मजबूत

10,000 से चंद कदम दूर निफ्टी, सेंसेक्स फिर नई ऊंचाई पर, संसद सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाजार मजबूत

सेंसेक्स और निफ्टी के अलावा कई दूसरे सेक्टर इंडेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, सोमवार को बैंक निफ्टी ने 24,018 का ऊपरी स्तर छुआ है जो अबतक का रिकॉर्ड है

Manoj Kumar [Updated:17 Jul 2017, 10:57 AM IST]
10,000 से चंद कदम दूर निफ्टी, सेंसेक्स फिर नई ऊंचाई पर, मानसून सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाजार मजबूत- India TV Paisa
10,000 से चंद कदम दूर निफ्टी, सेंसेक्स फिर नई ऊंचाई पर, मानसून सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाजार मजबूत

मुंबई। सोमवार से शुरू होने जा रहे मानसून सत्र से भारतीय शेयर बाजार को काफी उम्मीद है और इसी उम्मीद में शेयर बाजार नई बुलंदियों तक पहुंच गया है। राष्ट्रपति चुनाव में सत्ताधारी गठबंधन NDA के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की की जीत सो सामने देखते हुए भी बाजार में तेजी का माहौल है। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी एक बार फिर से रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गए हैं।

सेंसेक्स ने 32,113 के ऊपरी स्तर को छुआ है जबकि निफ्टी 10,000 से सिर्फ 86 प्वाइंट पीछे है, निफ्टी ने 9,914 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। शेयर बाजार में आज आईटी कंपनियों के शेयरों में ज्यादा तेजी देखी जा रहा है, सेंसेक्स और निफ्टी पर विप्रो का शेयर सबसे आगे है, निफ्टी पर विप्रो 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 268 के ऊपर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा इंफोसिस के शेयर में भी करीब एक फीसदी की तेजी है और यह 982 के करीब बन हुआ है।

सेंसेक्स और निफ्टी के अलावा कई दूसरे सेक्टर इंडेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, सोमवार को बैंक निफ्टी ने 24,018 का ऊपरी स्तर छुआ है जो अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है, एनर्जी इंडेक्स ने भी 12,540 के रिकॉर्ड स्तर को छुआ है।

आज से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है और इस सत्र से शेयर बाजार को काफी उम्मीद है जिस वजह से बाजार में तेजी बनी हुई है। आज ही राष्ट्रपति चुनाव भी हो रहे हैं और चुनावों में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत तय है, इससे भी बाजार को सहारा मिल रहा है।

Web Title: 10000 से चंद कदम दूर निफ्टी
Write a comment