1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार Live: निफ्टी वापस 10000 के ऊपर, सेंसेक्स ने भी हल्की बढ़त के साथ की शुरुआत

शेयर बाजार Live: निफ्टी वापस 10000 के ऊपर, सेंसेक्स ने भी हल्की बढ़त के साथ की शुरुआत

शेयर बाजार Live: फिलहाल निफ्टी 6.95 प्वाइंट ही हल्की बढ़त के साथ 10005 पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स भी मामूली बढ़त के साथ 32600 के ऊपर ट्रेड हो रहा है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: March 26, 2018 9:33 IST
Sensex Nifty- India TV Paisa

Nifty again surpasses 10000 mark on Monday

नई दिल्ली। शेयर बाजार में पिछले हफ्ते आई भारी गिरावट के बाद इस हफ्ते की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई है। सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में हल्की बढ़त देखी जा रही है, निफ्टी फिर से 10000 के ऊपर पहुंच गया है, फिलहाल निफ्टी 6.95 प्वाइंट ही हल्की बढ़त के साथ 10005 पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स भी मामूली बढ़त के साथ 32600 के ऊपर ट्रेड हो रहा है।

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में आईटी और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स पर दबाव देखा जा रहा है बाकी ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी और फार्मा इंडेक्स में देखी जा रही है। कंपनियों की बात करें तो आज अडानी पोर्ट्स, टाटा स्टील, इंडियाबुल्स हाउसिंग, लार्सन एंड टूब्रो, इंडसइंड बैंक और हिंडाल्को के शेयरों में ज्यादा बढ़त है।

घटने वाली कंपनियों में गेल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम, भारती एयरटेल, हीरो मोटोकॉर्प, आयसर मोटर्स और इंडियन ऑयल के शेयर आगे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से सभी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में बिकवाली देखी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव फिर से 65 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड का भाव 70 डॉलर के ऊपर चला गया है। कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की आशंका बढ़ गई है।

Write a comment