1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कंपनियों के तिमाही नतीजे और वृहत आर्थिक आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

The Week Ahead : कंपनियों के तिमाही नतीजे और वृहत आर्थिक आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

इस सप्ताह टीसीएस तथा इंफोसिस जैसी आईटी कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजों के साथ औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) तथा मुद्रास्फीति के आंकड़ों से शेयर बाजार की दिशा तय होगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: January 07, 2018 15:37 IST
BSE- India TV Paisa
BSE

नई दिल्ली इस सप्ताह टीसीएस तथा इंफोसिस जैसी आईटी कंपनियों के तिमाही वित्तीय नतीजों के साथ औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) तथा मुद्रास्फीति के आंकड़ों से शेयर बाजार की दिशा तय होगी। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के साथ कंपनियों के तिमाही नतीजे बेहतर रहने तथा बाजार में नकदी का प्रवाह अच्छा होने के कारण बाजार में उत्साह है। आने वाले समय में बाजार की नजर आम बजट के प्रति बाजार की सोच तथा कुछ बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर होगी।

संसद का बजट सत्र 29 जनवरी को शुरू हो रहा है। वर्ष 2018 के पहले सप्ताह में सेंसेक्स 97.02 अंक या 0.28 प्रतिशत तथा एनएसई निफ्टी 28.15 अंक या 0.26 प्रतिशत मजबूत हुए। एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मुस्तफा नदीम ने कहा कि तिमाही नतीजे आने के साथ सभी की नजर टीसीएस तथा इंफोसिस जैसी आईटी कंपनियों के वित्तीय नतीजे तथा उनके आगे के अनुमान पर होगी।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) तिमाही परिणाम 11 जनवरी को घोषित करेगी जबकि इंफोसिस का तिमाही नतीजा 12 जनवरी को आएगा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के प्रमुख (निजी ग्राहक समूह तथा पूंजी बाजार रणनीति) वी के शर्मा ने कहा कि निवेशकों की नजर नवंबर के आईआईपी तथा दिसंबर महीने के खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर होगी। ये आंकड़े 12 जनवरी को जारी होंगे।

Write a comment