1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, 52 हफ्ते में 52% बढ़ा कंपनी का शेयर

जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, 52 हफ्ते में 52% बढ़ा कंपनी का शेयर

जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री ने TCS को पछाड़ दिया है, रिलायंस का मार्केट कैप जहां 5 लाख करोड़ के पार है वहीं TCS का मार्केट कैप 4.6 लाख करोड़ है

Manoj Kumar [Published on:17 Jul 2017, 12:39 PM IST]
जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, 52 हफ्ते में 52% बढ़ा कंपनी का शेयर- India TV Paisa
जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, 52 हफ्ते में 52% बढ़ा कंपनी का शेयर

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री एक बार फिर से देश की नंबर वन कंपनी बन गई है। जियो के लॉन्च के बाद कंपनी के शेयर में एकतरफा तेजी देखने को मिल रही है और 52 हफ्ते में रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर करीब 52 फीसदी तक बढ़ चुका है। रिलायंस इंडस्ट्री की कुल मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है और मार्केट कैप के आधार पर टीसीएस को पीछे करते हुए कंपनी फिर से देश की नंबर वन कंपनी बन गई है।

सोमवार को शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1,559 रुपए के ऊपरी स्तर तक गया जो करीब 9 साल में सबसे ज्यादा भाव है। बीते एक साल में कंपनी के शेयर ने 930 रुपए का निचला स्तर छुआ है और उस निचले स्तर से रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 67 फीसदी तक बढ़ चुका है।

कंपनी ने पहली सितंबर 2016 को रिलायंस जियो को लॉन्च किया था और इस लॉन्चिंग के बाद कंपनी के साथ फोर जी ग्राहकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई जिससे कंपनी के शेयर में भी एकतरफा तेजी देखने को मिली। पहली सितंबर 2016 से लेकर अबतक रिलायंस जियो का शेयर 52 फीसदी तक बढ़ चुका है।

जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री ने मार्केट कैप के लिहाज से टाटा ग्रुप की कंपनी टीसीएस को पछाड़ दिया है, रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप जहां 5 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया है वहीं टीसीएस का मार्केट कैप 4.6 लाख करोड़ रुपए है।

Web Title: जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार
Write a comment