1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. साल के पहले दिन का अखिरी घंटा शेयर बाजार पर पड़ा भारी, सेंसेक्स 244 प्वाइंट लुढ़का

साल के पहले दिन का अखिरी घंटा शेयर बाजार पर पड़ा भारी, सेंसेक्स 244 प्वाइंट लुढ़का

मंगलवार से ज्यादातर कंपनियों के दिसंबर तिमाही नतीजे आना शुरू हो जाएंगे, बाजार की नजर सभी तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: January 01, 2018 15:55 IST
sensex fall- India TV Paisa
Last hour selling force Sensex and Nifty to settle down on first day of 2018

नई दिल्ली। नए साल 2018 के पहले दिन आज भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है, कारोबार के आखिरी एक घंटे में आई जबरदस्त बिकवाली की वजह से सेंसेक्स 244.08 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 33,812.75 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी भी 95.15 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 10,435.55 के स्तर पर बंद हुआ। दिनभर शेयर बाजार सपाट होकर कारोबार कर रहा था लेकिन अखिरी घंटे में इसमें जबरदस्त बिकवाली देखने को मिली है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज सेक्टर इंडेक्स में रियलिटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सबी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा बिकवाली ऑटो, बैंक, फाइनेशियल सर्विसेज और आईटी इंडेक्स में दर्ज की गई है। निफ्टी की 50 कंपनियों में से 40 कंपनियां लाल निशान के साथ बंद हुई हैं जबकि 10 कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी गई है।

निफ्टी पर जिन कंपनियों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है उनमें इंफ्राटेल, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, भारत पेट्रोलियम, टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर और ओएनजीसी के शेयर सबसे आगे हैं। बढ़ने वाली कंपनियों में कोल इंडिया, सिप्ला, सन फार्मा और इंडियन ऑयल के शेयर आगे रहे।

मंगलवार से ज्यादातर कंपनियों के दिसंबर तिमाही नतीजे आना शुरू हो जाएंगे, बाजार की नजर सभी तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, हालांकि बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे अगले हफ्ते से आना शुरू होंगे। 

Write a comment