1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. खरीफ MSP बढ़ने से शेयर बाजार में छायी ‘हरियाली’, सेंसेक्स 266 प्वाइंट बढ़कर बंद

खरीफ MSP बढ़ने से शेयर बाजार में छायी ‘हरियाली’, सेंसेक्स 266 प्वाइंट बढ़कर बंद

बुधवार को केंद्र सरकार की तरफ से खरीफ फसलों के लिए समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद शेयर बाजार में जोरदार खरीदारी देखने को मिली जिस वजह से बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 266.40 प्वाइंट की तेजी के साथ 35645.40 पर बंद हुआ जो 22 जून के बाद सबसे ऊपरी क्लोजिंग स्तर है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 70 प्वाइंट की तेजी के साथ 10769.90 पर बंद हुआ है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 04, 2018 16:20 IST
Kharif MSP rise supports Stock Market on Wednesday- India TV Paisa

Kharif MSP rise supports Stock Market on Wednesday

नई दिल्ली। बुधवार को केंद्र सरकार की तरफ से खरीफ फसलों के लिए समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद शेयर बाजार में जोरदार खरीदारी देखने को मिली जिस वजह से बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 266.40 प्वाइंट की तेजी के साथ 35645.40 पर बंद हुआ जो 22 जून के बाद सबसे ऊपरी क्लोजिंग स्तर है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 70 प्वाइंट की तेजी के साथ 10769.90 पर बंद हुआ है।

बुधवार को शेयर बाजार में ज्यादातर उन कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखन को मिली जिनको बढ़े हुए समर्थन मूल्य से फायदा पहुंचेगा। समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी से किसानों की कमाई बढ़ेगी और इससे ग्रामीण क्षेत्रों में मांग बढ़ सकती है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार होने पर ऑटो, FMCG और कृषि उपकरणों की मांग बढ़ जाती है। बुधवार को शेयर बाजार में इन सभी सेक्टर से जुड़ी कंपनियों में  यही वजह है कि बुधवार को शेयर बाजार में ऑटो कंपनियां, FMCG कंपनियां और कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है।

निफ्टी पर बुधवार को सबसे ज्यादा तेजी बजाज ऑटो, लुपिन, मारुति, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, इंफ्राटेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, डॉ रेड्डी और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में देखी गई है। कुछ ऐसी भी कंपनियां थी जिनके शेयरों में गिरावट आई है, निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे हिंदुस्तान पेट्रोलियम, ग्रासिम, सिप्ला, एनटीपीसी, और वेदांत के शेयर रहे।

Write a comment