1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. 153 रुपए के अनलिमिटेड प्‍लान के साथ लॉन्‍च हुआ Jioफोन, एयरटेल और आइडिया के शेयर फि‍सले

153 रुपए के अनलिमिटेड प्‍लान के साथ लॉन्‍च हुआ Jioफोन, एयरटेल और आइडिया के शेयर फि‍सले

मुकेश अंबानी ने आज Jioफोन लॉन्‍च किया। रिलायंस जियो की इस घोषणा के तुरंत बाद ही भारती एयरटेल और आइडिया सेल्‍युलर के शेयरों में गिरावट देखी गई।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: July 21, 2017 13:46 IST
153 रुपए के अनलिमिटेड प्‍लान के साथ लॉन्‍च हुआ Jioफोन, एयरटेल और आइडिया के शेयर फि‍सले- India TV Paisa
153 रुपए के अनलिमिटेड प्‍लान के साथ लॉन्‍च हुआ Jioफोन, एयरटेल और आइडिया के शेयर फि‍सले

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज Jioफोन लॉन्‍च किया। यह एक फीचर फोन है, जिसमें यूजर्स को 153 रुपए मंथली टैरिफ प्‍लान में अनलिमिटेड वॉइस और डेटा मिलेगा। रिलायंस जियो की इस घोषणा के तुरंत बाद ही भारती एयरटेल और आइडिया सेल्‍युलर के शेयरों में गिरावट देखी गई। Jioफोन सितंबर से उपलब्‍ध होंगे और जियो यूजर्स को यह एक तरह से फ्री में मिलेंगे। जियो अपने ग्राहकों से Jioफोन के लिए व‍न टाइम 1500 रुपए सिक्‍यूरिटी डिपोजिट लेगी, जो तीन साल बाद रिफंडेबल होगी। Jioफोन पर वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी।

शुक्रवार को रिलायंस जियो द्वारा अपने नए फोन की घोषणा के बाद ही टेलीकॉम कंपनियों आइडिया सेल्‍युलर और भारती एयरटेल के शेयरों में क्रमश: 7.3 प्रतिशत और 4.2 प्रतिशत की बड़ी गिरावट देखी गई। इन दोनों कंपनियों के शेयरों में आई बड़ी गिरावट के चलते दोनों कंपनियों की संयुक्‍त मार्केट वैल्‍यू में 8500 करोड़ रुपए की गिरावट आई।

हालांकि दोपहर डेढ़ बजे दोनों कंपनियों के शेयरों ने रिकवरी दिखाई है। डेढ़ बजे भारतीय एयरटेल का शेयर 2.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 407.20 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। वहीं आइडिया का शेयर 6.17 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 88.95 रुपए पर ट्रेड करता हुआ दिखा। Jioफोन के आने से टेलीकॉम मार्केट में प्रतियोगिता और बढ़ जाएगी। वहीं रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का शेयर 3.09 प्रतिशत की तेजी के साथ 1576 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

शेयरधारकों को मिलेगा बोनस शेयर

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने 1:1 बोनस शेयर भी देने की घोषणा की है। रिलायंस के इस कदम से 24.63 लाख शेयरधारकों को फायदा होगा। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के प्रत्‍येक शेयरधारक को एक शेयर के बदले एक बोनस शेयर दिया जाएगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban