1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सोने का भाव बढ़ने के मिले संकेत, Gold ETFs' की होल्डिंग 5 साल के ऊपरी स्तर पर

सोने का भाव बढ़ने के मिले संकेत, Gold ETFs' की होल्डिंग 5 साल के ऊपरी स्तर पर

WGC के मुताबिक अप्रैल अंत में वैश्विक स्तर पर सोने के ETF के पास कुल होल्डिंग 2481.01 टन दर्ज की गई है जो 5 साल से भी अधिक यानि फरवरी 2013 के बाद सबसे अधिक होल्डिंग है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: May 09, 2018 18:35 IST
Holding of Exchange traded funds of Gold rose to 5 year high- India TV Paisa

Holding of Exchange traded funds of Gold rose to 5 year high

नई दिल्ली। सोने की कीमतों में आने वाले दिनों में और भी बढ़ोतरी होने के संकेत मिल रहे हैं। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल (WGC) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल के दौरान सोने के एक्सचेंज ट्रेडिड फंड्स (ETF) की सोने में खरीदारी 1 साल से भी ज्यादा के ऊपरी स्तर तक पहुंची है। सोने के ETF की बढ़ती खरीदारी से आने वाले दिनों में सोने का भाव बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

WGC की रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल के दौरान दुनियाभर में सोने के ETF ने कुल 77.1 टन सोने की खरीद की है और 4.9 टन सोना बेचा है, यानि सोने का इनफ्लो 72.2 टन दर्ज किया गया है जो एक साल से भी ज्यादा का ऊपरी स्तर है।

WGC के मुताबिक अप्रैल अंत में वैश्विक स्तर पर सोने के ETF के पास कुल होल्डिंग 2481.01 टन दर्ज की गई है जो 5 साल से भी अधिक यानि फरवरी 2013 के बाद सबसे अधिक होल्डिंग है। दुनियाभर में सोने का सबसे बड़ा एक्सचेंज ट्रेडिड फंड SPDR Gold Share है जिसके पास अप्रैल अंत में कुल 870.88 टन सोना दर्ज किया गया है जो नवंबर 2016 के बाद सबसे अधिक होल्डिंग है।

Write a comment