1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. HDFC बैंक ने TCS से छीनी नंबर 2 की पोजिशन, रिलायंस के बाद बनी दूसरी बड़ी कंपनी

HDFC बैंक ने TCS से छीनी नंबर 2 की पोजिशन, रिलायंस के बाद बनी दूसरी बड़ी कंपनी

निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े बैंक HDFC बैंक ने टीसीएस को दूसरे नंबर से धकेल कर खुद दूसरी पोजीशन हासिल कर ली है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 12, 2017 15:42 IST
HDFC बैंक ने TCS से छीनी नंबर 2 की पोजिशन, रिलायंस के बाद बनी दूसरी बड़ी कंपनी- India TV Paisa
HDFC बैंक ने TCS से छीनी नंबर 2 की पोजिशन, रिलायंस के बाद बनी दूसरी बड़ी कंपनी

मुंबई। इस हफ्ते शेयर बाजार में लौटी तेजी कई कंपनियों की वेल्युएशन में भारी उलटफेर हुआ है। दो महीने पहले तक देश की सबसे बड़ी रही टाटा ग्रुप की टीसीएस (TCS) अब तीसरे नंबर पर खिसक गई है। जियो के दम पर रिलायंस इंडस्ट्री 2 महीने से पहले स्थान पर बनी हुई है और अब निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े बैंक HDFC बैंक ने टीसीएस को दूसरे नंबर से धकेल कर खुद दूसरी पोजीशन हासिल कर ली है।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री जहां 5.35 लाख करोड़ रुपए की वेल्युएशन HDFC बैंक दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। TCS की वेल्युएशन सुबह के कारोबार में 4.71 लाख करोड़ रुपए के करीब थी और यह तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

चौथे नंबर पर वाईसी देवेश्वर की कंपनी ITC बनी हुई है जिसकी मार्केट कैप 3.37 लाख करोड़ रुपए है, हाउसिंग फाइनेंश कंपनी HDFC 2.86 लाख करोड़ रुपए की मार्केट कैप के साथ पांचवें, 2.69 लाख करोड़ रुपए की मार्केट कैप के साथ हिंदुस्तान युनिलीवर छठे, 2.46 लाख करोड़ रुपए की वेल्युएशन के साथ मारुति सातवें, 2.36 लाख करोड़ रुपए की वेल्युएशन के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आठवें, 2.11 लाख करोड़ रुपए की मार्केट कैप के साथ इंडियन ऑयल कार्पोरेशन 9वें और 2.08 लाख करोड़ रुपए की मार्केट कैप के साथ ONGC 10वें स्थान पर हैं।

Write a comment
bigg-boss-13