1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. #FestivalSeason: कुछ इस तरह सजाएं अपना पोर्टफोलियो, अगली दिवाली तक इन 5 शेयरों में निवेश से मिलेगा मोटा मुनाफा

#FestivalSeason: कुछ इस तरह सजाएं अपना पोर्टफोलियो, अगली दिवाली तक इन 5 शेयरों में निवेश से मिलेगा मोटा मुनाफा

रविवार को बिहार में किसी की भी बनेगी इसका पता चल जाएगा। इसका असर बाजार पर पड़ेगा, लेकिन इन 5 शेयरों में निवेश कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

Sachin Chaturvedi [Updated:22 Dec 2015, 2:06 PM IST]
#FestivalSeason: कुछ इस तरह सजाएं अपना पोर्टफोलियो, अगली दिवाली तक इन 5 शेयरों में निवेश से मिलेगा मोटा मुनाफा- India TV Paisa
#FestivalSeason: कुछ इस तरह सजाएं अपना पोर्टफोलियो, अगली दिवाली तक इन 5 शेयरों में निवेश से मिलेगा मोटा मुनाफा

नई दिल्‍ली। दिवाली के लिए जिस तरह आप अपने घर को सजा रहे होंगे, उसी तरह जरूरी है कि आप अपने इंवेस्टमेंट पोर्टफोलियों को भी सजा लें। क्‍योंकि समझदारी और सूझबूझ के साथ तैयार की गई आपकी निवेश रणनीति अगले एक साल में आपको बेहतर रिटर्न दिला सकती है। इसे ध्‍यान में रखते हुए हम मार्केट रिसर्च के आधार पर ये 5 शेयर निकाल कर लाए हैं। बाजार के जानकारों के मुताबिक बाजार की उठा-पटक के बावजूद यदि आप इन शेयरों में निवेश कर अगली दिवाली तक मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

फिलहाल शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशक के सामने 3 बड़े सवाल हैं।

1- बिहार नतीजों के बाद यदि बाजार में अगर गिरावट आती है तो क्या यह खरीदारी का मौका होगा?

2- बाजार में मौजूदा स्‍तर पर यदि तेजी देखने को मिलती है कौन से शेयरों में दांव लगाया जाए?

3- कल से शुरू हो रहे दिवाली वाले हफ्ते में अगर सालभर के लिए निवेश करना हो तो क्या यह मौका सही है और अगर हां तो वो शेयर कौन से हैं जहां पैसा लगाया जाए?

निवेशकों के सवाल पर विशेषज्ञों के जवाब

पहला जबाव – बाजार की गिरावट है खरीदारी का मौका

सैबियो कैपिटल की फंड मैनेजर गर्विता चावला का मानना है कि बाजार जिस स्तर पर खड़ा है वहां से ज्यादा बड़ी गिरावट का खतरा नहीं है। बीजेपी की हार के बावजूद निफ्टी में ज्यादा से ज्यादा 100 से 150 अंकों की गिरावट देखने को मिलेगी। 7860 का स्तर निफ्टी के हिसाब से अहम है। गर्विता के मुताबिक यह गिरावट निश्चित तौर पर खरीदारी का एक अच्छा मौका होगा। निवेश के लिए सरकारी कंपनियां और रेलवे क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के शेयर उनकी पहली पसंद हैं। शेयरों के लिहाज से Container Corp और BEML में निवेश करने की सलाह है।

दूसरा जबाव – बाजार में जबरदस्त तेजी की उम्मीद सरकारी बैंकों के शेयर खरीदें

www.kyaboltamarket.com के हेड और टेक्निकल एनालिस्ट गौरव रानाडे के मुताबिक सोमवार को बाजार में गैप-अप ओपनिंग देखने को मिल सकती है। गौरव के मुताबिक बाजार जिस स्तर पर है, वहां से वापसी की अच्छी उम्मीद है। बाजार की तेजी में रिस्क रिवार्ड के नजरिए से सरकारी बैंकों के शेयर निवेश के लिए सबसे बेहतर हैं। SBI के शानदार नतीजों के बाद शेयर में अच्छी चाल देखने को मिल सकती है।

अगली दिवाली तक निफ्टी 9000

ट्रेड स्विफ्ट के एमडी संदीप जैन के मुताबिक अगली दिवाली तक निफ्टी के 9000 तक पहुंचने की पूरी संभावना है। जैन के मुताबिक 2016 की पहली तिमाही बाजार के लिहाज से बहुत अच्छी रह सकती है। इसके बाद ग्लोबल मार्केट की उथल-पुथल का असर भारतीय बाजारों में देखने को मिल सकता है लेकिन इस सबके बावजूद अगली दिवाली तक निफ्टी का लक्ष्य 9000 होगा।

अगली दिवाली तक करना है निवेश तो ये हैं बेहतरीन शेयर

No

क्या कहा सीएलएसए ने रिपोर्ट में

सीएलएसए के मुताबिक बिहार में बीजेपी की हार निश्चित तौर पर यह मोदी सरकार के लिए हनीमून पीरियड खत्म होने जैसा है। साथ ही यह इस बात का भी संकेत है कि सरकार की ओर से किए गए रिफॉर्म प्रभावी नहीं हैं। हालांकि इन नतीजों के बाद अगर बाजार में गिरावट देखने को मिलती है तो निश्चित तौर पर यह चुनिंदा शेयरों में खरीदारी का मौका होगी।

Web Title: बिहार में किसी की भी बने सरकार, इन 5 शेयरों से मिलेगा मोटा मुनाफा
Write a comment