1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. मुखौटा कंपनियों पर BSE की बड़ी कार्रवाई! बुधवार से एक्‍सचेंज पर नजर नहीं आएंगी 222 कंपनियां

मुखौटा कंपनियों पर BSE की बड़ी कार्रवाई! बुधवार से एक्‍सचेंज पर नजर नहीं आएंगी 222 कंपनियां

बॉम्बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) बुधवार से 222 कंपनियों के शेयरों को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रहा है। इन कंपनियों के शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार स्थगित है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब सरकार मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 03, 2018 20:43 IST
BSE Exchange- India TV Paisa
Photo:BSE EXCHANGE

BSE Exchange

नई दिल्ली। बॉम्बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) बुधवार से 222 कंपनियों के शेयरों को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रहा है। इन कंपनियों के शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार स्थगित है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब सरकार मुखौटा कंपनियों पर कार्रवाई कर रही है। लिस्‍टेड और अनलिस्‍टेड दोनों तरह की कंपनियों पर कार्रवाई हो रही है। मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कथित रूप से गैर-कानूनी धन के प्रवाह के लिए होता है। BSE ने सर्कुलर में कहा कि 210 ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों में छह महीने से अधिक से कारोबार नहीं हो रहा है।

इन कंपनियों को 4 जुलाई 2018 से BSE के प्लेटफॉर्म से हटाया जा रहा है। इसके अलावा 6 कंपनियां ऐसी हैं जिन्हें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने अनिवार्य रूप से हटाया है।

इन कंपनियों को भी बुधवार से ही BSE से हटाया जा रहा है। इसके अलावा 6 ऐसी कंपनियां हैं जिनके शेयरों का कारोबार 6 महीने से अधिक से बंद है और ये परिसमापन की प्रक्रिया में हैं, इन्‍हें भी बीएसई से हटाया जा रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban