1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. RBI पॉलिसी की घोषणा से पहले सेंसेक्स और निफ्टी में कमजोरी, लेकिन बैंकिंग शेयर चमके

RBI पॉलिसी की घोषणा से पहले सेंसेक्स और निफ्टी में कमजोरी, लेकिन बैंकिंग शेयर चमके

निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा तेजी भारतीय स्टेट बैंक के शेयर में ही आई है। इसके अलावा यस बैंक, इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में भी तेजी आई है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 05, 2017 15:59 IST
BSE file photo- India TV Paisa
BSE file photo

नई दिल्ली। बुधवार को रिजर्व बैंक की ब्याज दरों को लेकर घोषणा से पहले आज शेयर बाजार में कमजोरी के साथ करोबार हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 67.28 प्वाइंट घटकर 32802.44 के स्तर पर बंद हुआ वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 9.50 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 10,118.25 के स्तर पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में सेंसेक्स 5 हफ्ते के निचले स्तर 32,682.52 तक लुढ़का वहीं निफ्टी ने 10,069.10 का निचला स्तर छुआ।

शेयर बाजार में आज मेटल, रियलिटी, आईटी और ऑटो सेक्टर की कंपनियों में ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। यह सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान के साथ बंद हुए हैं। निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट रही उनमें विप्रो, हीरो मोटोकॉर्प, ओएनजीसी, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, आयसर मोटर्स और एनटीपीसी सबसे आगे रहे।

बुधवार को रिजर्व बैंक की तरफ से ब्याज दरों को लेकर फैसला आना है, इस फैसले से पहले आज बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सभी सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती  पीएसयू इंडेक्स में देखने को मिली है। निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा तेजी भारतीय स्टेट बैंक के शेयर में ही आई है। इसके अलावा यस बैंक, इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में भी तेजी आई है। ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद में बैंक शेयरों मे तेजी देखने को मिल रही है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban