1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. भारत में लॉन्‍च हुई दुनिया की सबसे तेज एसयूवी लैंबॉर्गिनी उरस, कीमत 3 करोड़ रुपए

भारत में लॉन्‍च हुई दुनिया की सबसे तेज एसयूवी लैंबॉर्गिनी उरस, कीमत 3 करोड़ रुपए

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 11 Jan 2018, 5:20 PM IST]
  • रफ्तार के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कंपनी की सबसे तेज़ एसयूवी भी है। लैंबॉर्गिनी ने 4 दिसंबर को इस एसयूवी का ग्‍लोबल डेब्‍यू किया था। सिर्फ 1 महीने बाद ही लैंबॉर्गिनी ने इसे भारतीय बाजार में भी उतार दिया है।
    1/7

    रफ्तार के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कंपनी की सबसे तेज़ एसयूवी भी है। लैंबॉर्गिनी ने 4 दिसंबर को इस एसयूवी का ग्‍लोबल डेब्‍यू किया था। सिर्फ 1 महीने बाद ही लैंबॉर्गिनी ने इसे भारतीय बाजार में भी उतार दिया है।

  • कंपनी ने इसकी कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है। लैंबॉर्गिनी उरस में 4 लीटर का वी8 इंजन लगा है। यह एसयूवी मात्र 3.6 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकड़ लेती है।
    2/7

    कंपनी ने इसकी कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है। लैंबॉर्गिनी उरस में 4 लीटर का वी8 इंजन लगा है। यह एसयूवी मात्र 3.6 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकड़ लेती है।

  • लैंबॉर्गिनी उरस को एलएलबी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस प्‍लेटफॉर्म पर बनी सबसे लोकप्रिय कार ऑडी क्‍यू7 है, इसके अलावा पोर्श कायेन और बैंटले बेंटायगा जैसी कारें भी इसी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं।
    3/7

    लैंबॉर्गिनी उरस को एलएलबी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस प्‍लेटफॉर्म पर बनी सबसे लोकप्रिय कार ऑडी क्‍यू7 है, इसके अलावा पोर्श कायेन और बैंटले बेंटायगा जैसी कारें भी इसी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं।

  • इस कार में कंपनी ने अपने इतिहास में पहली बार 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया है। यह इंजन 641 बीएचपी की पावर और न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।
    4/7

    इस कार में कंपनी ने अपने इतिहास में पहली बार 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया है। यह इंजन 641 बीएचपी की पावर और न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

  • रफ्तार की सौदागर कही जाने वाली यह कार 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लेती है।
    5/7

    रफ्तार की सौदागर कही जाने वाली यह कार 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लेती है।

  • इस कार में 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है। अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इसमें भी कंपनी की दूसरी कारों जैसे ही लक्‍जीरियस फीचर्स दिए गए हैं।
    6/7

    इस कार में 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है। अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इसमें भी कंपनी की दूसरी कारों जैसे ही लक्‍जीरियस फीचर्स दिए गए हैं।

  • कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं। रफ्तार के साथ ही इसका ब्रेकिंग सिस्‍टम भी जबर्दस्‍त है।
    7/7

    कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं। रफ्तार के साथ ही इसका ब्रेकिंग सिस्‍टम भी जबर्दस्‍त है।

Next Photo Gallery

निसान ने मात्र 10000 रुपए में शुरू की नई डेटसन रेडी-गो की प्री बुकिंग, 23 जनवरी से शुरू होगी बिक्री

Next Photo Gallery