1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. इंतजार खत्‍म, इस साल भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये 5 खूबसूरत कारें

इंतजार खत्‍म, इस साल भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये 5 खूबसूरत कारें

India TV Paisa Photo Desk [Updated: 10 Jan 2018, 12:15 PM IST]
  • नई दिल्‍ली। नया साल शुरू हो गया है, इसी के साथ कारों के शौकीनों का इस साल लॉन्‍च होने वाली कारों का इंतजार भी शुरू हो गया है। पिछले साल बाजार में मारुति के खेमे से इग्निस और डिजायर बाजार में उतरी थीं, वहीं टाटा ने भी नेक्‍सन, टिगोर और हैक्‍सा के साथ जोरदार एंट्री की थी। ऐसे में हम लेकर आए हैं इस साल लॉन्‍च होने जा रही 5 कारें जो 2018 में धूम मचाएंगी।
    1/6

    नई दिल्‍ली। नया साल शुरू हो गया है, इसी के साथ कारों के शौकीनों का इस साल लॉन्‍च होने वाली कारों का इंतजार भी शुरू हो गया है। पिछले साल बाजार में मारुति के खेमे से इग्निस और डिजायर बाजार में उतरी थीं, वहीं टाटा ने भी नेक्‍सन, टिगोर और हैक्‍सा के साथ जोरदार एंट्री की थी। ऐसे में हम लेकर आए हैं इस साल लॉन्‍च होने जा रही 5 कारें जो 2018 में धूम मचाएंगी।

  • मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट जिस कार का सभी को बेसब्री से इंतजार है वो है मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट। पिछले साल टोक्‍यो ऑटो शो में कंपनी स्‍विफ्ट स्‍पोर्ट्स को लॉन्‍च कर चुकी है। माना जा रहा है कि फरवरी में होने वाले ऑटो शो में कंपनी नई स्विफ्ट लॉन्‍च कर सकती है। हाल ही में नई स्विफ्ट की कुछ तस्‍वीरें भी इंटरनेट पर आई थीं। आपको बता दें कि नई स्विफ्ट को मजबूत पर कम वजनी हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर बलेनो, इग्निस और डिजायर भी बनी है। नई स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन मिलेंगे।
    2/6

    मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट जिस कार का सभी को बेसब्री से इंतजार है वो है मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट। पिछले साल टोक्‍यो ऑटो शो में कंपनी स्‍विफ्ट स्‍पोर्ट्स को लॉन्‍च कर चुकी है। माना जा रहा है कि फरवरी में होने वाले ऑटो शो में कंपनी नई स्विफ्ट लॉन्‍च कर सकती है। हाल ही में नई स्विफ्ट की कुछ तस्‍वीरें भी इंटरनेट पर आई थीं। आपको बता दें कि नई स्विफ्ट को मजबूत पर कम वजनी हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर बलेनो, इग्निस और डिजायर भी बनी है। नई स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन मिलेंगे।

  • टाटा टियागो इलेक्ट्रिक टाटा मोटर्स ने 2016 में टियोगो को लॉन्‍च किया था। तब से यह कार काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। पिछले साल इसका एएमटी और विज़ एडिशन लॉन्‍च हुआ था। अब कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार पेश करने की तैयारी में है। संभावना है कि इलेक्ट्रिक टियागो में 85 किलोवॉट की मोटर लगी होगी, जो फुल चार्ज में 100 किमी का सफर तय करेगी। इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। कंपनी पिछले साल ऑटो शो में इसकी झलक दिखला भी चुकी है।
    3/6

    टाटा टियागो इलेक्ट्रिक टाटा मोटर्स ने 2016 में टियोगो को लॉन्‍च किया था। तब से यह कार काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। पिछले साल इसका एएमटी और विज़ एडिशन लॉन्‍च हुआ था। अब कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार पेश करने की तैयारी में है। संभावना है कि इलेक्ट्रिक टियागो में 85 किलोवॉट की मोटर लगी होगी, जो फुल चार्ज में 100 किमी का सफर तय करेगी। इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। कंपनी पिछले साल ऑटो शो में इसकी झलक दिखला भी चुकी है।

  • फोर्ड फीगो क्रॉस फोर्ड की नई फीगो क्रॉस काफी दिनों से चर्चा में है। कंपनी फीगो के इस क्रॉसओवर वर्जन पर लंबे समय से काम कर रही है। हाल के दिनों में यह कार टेस्टिंग के दौरान भी दिखाई दी है। यह देखने में मौजूदा फीगो से काफी दमदार लुक वाली होगी। साथ ही कंपनी ने इसके इंटीरियर को भी और लक्‍जीरियस बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसके केबिन में नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिल सकता है। फीगो क्रॉस में 1.2 लीटर ड्रेगन सीरीज पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प मिल सकता है।
    4/6

    फोर्ड फीगो क्रॉस फोर्ड की नई फीगो क्रॉस काफी दिनों से चर्चा में है। कंपनी फीगो के इस क्रॉसओवर वर्जन पर लंबे समय से काम कर रही है। हाल के दिनों में यह कार टेस्टिंग के दौरान भी दिखाई दी है। यह देखने में मौजूदा फीगो से काफी दमदार लुक वाली होगी। साथ ही कंपनी ने इसके इंटीरियर को भी और लक्‍जीरियस बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसके केबिन में नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिल सकता है। फीगो क्रॉस में 1.2 लीटर ड्रेगन सीरीज पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प मिल सकता है।

  • महिन्द्रा केयूवी-100 इलेक्ट्रिक टाटा की तरह महिन्द्रा भी अपनी सबसे लोकप्रिय और सस्‍ती कार केयूवी-100 का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने को तैयार है। इलेक्ट्रिक केयूवी-100 में ई2ओ वाली 19 किलोवॉट की मोटर मिल सकती है। ई2ओ की पर्फोर्मेंस की बात करें तो यह 70 एनएम का टॉर्क देती है। चूंकि इसे केयूवी 100 में लगाया जाएगा ऐसे में कंपनी इसकी बैटरी की क्षमता को बढ़ा सकती है। महिंद्रा इसे ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च कर सकती है।
    5/6

    महिन्द्रा केयूवी-100 इलेक्ट्रिक टाटा की तरह महिन्द्रा भी अपनी सबसे लोकप्रिय और सस्‍ती कार केयूवी-100 का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने को तैयार है। इलेक्ट्रिक केयूवी-100 में ई2ओ वाली 19 किलोवॉट की मोटर मिल सकती है। ई2ओ की पर्फोर्मेंस की बात करें तो यह 70 एनएम का टॉर्क देती है। चूंकि इसे केयूवी 100 में लगाया जाएगा ऐसे में कंपनी इसकी बैटरी की क्षमता को बढ़ा सकती है। महिंद्रा इसे ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च कर सकती है।

  • हुंडई एलीट आई20 फेसलिफ्ट हुंडई की आई20 देश की 10 सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कारों में शामिल हैं। लेकिन मार्केट में बढ़ रहे कॉम्‍पटीशन को देखते हुए कंपनी इसका फेसलिफ्ट अवतार लाने की तैयारी में है। खबर है कि हुंडई नई एलीट आई20 फेसलिफ्ट को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में पेश करेगी। वहीं साल के अंत तक यह भारतीय बाजार में आ सकती है। फेसलिफ्ट एलीट आई20 में हुंडई की नई ग्रिल, नए हैंडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, नए फॉग लैंप्स और डायमंड कट अलॉय व्हील समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं।
    6/6

    हुंडई एलीट आई20 फेसलिफ्ट हुंडई की आई20 देश की 10 सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कारों में शामिल हैं। लेकिन मार्केट में बढ़ रहे कॉम्‍पटीशन को देखते हुए कंपनी इसका फेसलिफ्ट अवतार लाने की तैयारी में है। खबर है कि हुंडई नई एलीट आई20 फेसलिफ्ट को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में पेश करेगी। वहीं साल के अंत तक यह भारतीय बाजार में आ सकती है। फेसलिफ्ट एलीट आई20 में हुंडई की नई ग्रिल, नए हैंडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, नए फॉग लैंप्स और डायमंड कट अलॉय व्हील समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं।