1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. टाटा की जेएलआर ने पहला इलेक्ट्रिक वाहन जगुआर आई-पेस किया पेश, 4.8 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

टाटा की जेएलआर ने पहला इलेक्ट्रिक वाहन जगुआर आई-पेस किया पेश, 4.8 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

India TV Paisa Photo Desk [Updated: 04 Mar 2018, 4:27 PM IST]
  • टाटा मोटर्स की अगुवाई वाली कंपनी लैंड रोवर ने रविार को आस्ट्रिया में इलेक्ट्रिक वाहन आई पेस पेश किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आई-पेस को आस्ट्रिया के ग्राज कारखाने में विनिर्मित किया गया है।
    1/6

    टाटा मोटर्स की अगुवाई वाली कंपनी लैंड रोवर ने रविार को आस्ट्रिया में इलेक्ट्रिक वाहन आई पेस पेश किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आई-पेस को आस्ट्रिया के ग्राज कारखाने में विनिर्मित किया गया है।

  • टाटा मोटर्स की अगुवाई वाली लैंड रोवर ने रविवार को आस्ट्रिया में इलेक्ट्रिक वाहन आई-पेस पेश किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आई-पेस को आस्ट्रिया के ग्राज कारखाने में विनिर्मित किया गया है।
    2/6

    टाटा मोटर्स की अगुवाई वाली लैंड रोवर ने रविवार को आस्ट्रिया में इलेक्ट्रिक वाहन आई-पेस पेश किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आई-पेस को आस्ट्रिया के ग्राज कारखाने में विनिर्मित किया गया है।

  • कंपनी के बयान के अनुसार आई-पेस में अत्याधुनिक 90 केडब्ल्यूएच क्षमता की लिथियम आयन बैटरी लगायी गयी है।
    3/6

    कंपनी के बयान के अनुसार आई-पेस में अत्याधुनिक 90 केडब्ल्यूएच क्षमता की लिथियम आयन बैटरी लगायी गयी है।

  • Jaguar I-Pace सबसे एडवांस्ड ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है। स्पोर्ट्स कार जैसी परफॉर्मेंस वाली यह कार मात्र 4.8 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 90kWh लीथियम-आयन बैटरी है जिसके 40 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने का दावा किया गया है।
    4/6

    Jaguar I-Pace सबसे एडवांस्ड ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है। स्पोर्ट्स कार जैसी परफॉर्मेंस वाली यह कार मात्र 4.8 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 90kWh लीथियम-आयन बैटरी है जिसके 40 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने का दावा किया गया है।

  • अमेरिका में डिजाइन और बनाई गई, आई-पेस अपनी कॉन्सेप्ट कार की तरह दिखती है और इसमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस फीचर हैं। जगुआर ने एक बयान में कहा कि, रोजमर्रा के लिए इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए यह एक परफेक्‍ट कार है।
    5/6

    अमेरिका में डिजाइन और बनाई गई, आई-पेस अपनी कॉन्सेप्ट कार की तरह दिखती है और इसमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस फीचर हैं। जगुआर ने एक बयान में कहा कि, रोजमर्रा के लिए इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए यह एक परफेक्‍ट कार है।

  • ब्रिटेन में इसकी कीमत 63,495 ब्रिटश पौंड (करीब 57,15,635 रुपये) होगी। इसे 6 मार्च को जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा।
    6/6

    ब्रिटेन में इसकी कीमत 63,495 ब्रिटश पौंड (करीब 57,15,635 रुपये) होगी। इसे 6 मार्च को जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा।

Next Photo Gallery

हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना से उठाया पर्दा, जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने करेगी पेश

Next Photo Gallery