1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. ऑटो एक्‍सपो में हुंडई लॉन्‍च करने जा रही है बेहद स्‍टाइलिश i20 active, देखिए Looks

ऑटो एक्‍सपो में हुंडई लॉन्‍च करने जा रही है बेहद स्‍टाइलिश i20 active, देखिए Looks

India TV Paisa Photo Desk [Updated: 04 Feb 2018, 3:57 PM IST]
  • हुंडई इस ऑटो एक्‍सपो में अपनी लोकप्रिय कार आई20 एक्टिव का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही हुंडई और भी नए मॉडल पेश करेगी। लेकिन सभी की नज़रें आई20 पर ही होंगी। कंपनी की ये कार भारत की टॉप 10 कारों की लिस्‍ट में भी शामिल है
    1/6

    हुंडई इस ऑटो एक्‍सपो में अपनी लोकप्रिय कार आई20 एक्टिव का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्‍च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही हुंडई और भी नए मॉडल पेश करेगी। लेकिन सभी की नज़रें आई20 पर ही होंगी। कंपनी की ये कार भारत की टॉप 10 कारों की लिस्‍ट में भी शामिल है

  • अपने सेगमेंट में मार्केटल लीडर होने के साथ ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन मारुति, होंडा, टोयोटा जैसे कॉम्‍पटीटर्स को देखते हुए कंपनी कुछ खास बदलावों के साथ इसे भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी में है।
    2/6

    अपने सेगमेंट में मार्केटल लीडर होने के साथ ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन मारुति, होंडा, टोयोटा जैसे कॉम्‍पटीटर्स को देखते हुए कंपनी कुछ खास बदलावों के साथ इसे भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी में है।

  • हुंडई ने अपनी इस लोकप्रिय कार के डिजाइन में बहुत बड़े बदलाव तो नहीं किए हैं, लेकिन फिर भी फ्रंट ग्रिल और पतले आकार के हैडलैंप्स के साथ यह और भी आकर्षक हो गई है। कार को लक्‍जरी लुक देने के लिए इसमें कंपनी ने प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं, इसके अलावा इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप भी इस नई कार में देखने को मिलेंगी।
    3/6

    हुंडई ने अपनी इस लोकप्रिय कार के डिजाइन में बहुत बड़े बदलाव तो नहीं किए हैं, लेकिन फिर भी फ्रंट ग्रिल और पतले आकार के हैडलैंप्स के साथ यह और भी आकर्षक हो गई है। कार को लक्‍जरी लुक देने के लिए इसमें कंपनी ने प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं, इसके अलावा इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप भी इस नई कार में देखने को मिलेंगी।

  • इसकी लंबाई 3995 मिली मीटर और चौड़ाई 1760 मिली मीटर दी गई है। वहीं इसकी ऊंचाई 1555 मिली मीटर है। इसका व्हीलबेस 2570 मिली मीटर का है।
    4/6

    इसकी लंबाई 3995 मिली मीटर और चौड़ाई 1760 मिली मीटर दी गई है। वहीं इसकी ऊंचाई 1555 मिली मीटर है। इसका व्हीलबेस 2570 मिली मीटर का है।

  • हुंडई की इस नई आई 20 को अब पहले से ज्‍यादा लक्‍जरी फीचर्स से लैस किया गया है। कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि पहले से बड़ा है। यह इंफोटेनमेंट सिस्‍टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। नई कार में संभव है कि हुंडई इंजन में कोई बड़ा बदलाव न करे।
    5/6

    हुंडई की इस नई आई 20 को अब पहले से ज्‍यादा लक्‍जरी फीचर्स से लैस किया गया है। कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि पहले से बड़ा है। यह इंफोटेनमेंट सिस्‍टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। नई कार में संभव है कि हुंडई इंजन में कोई बड़ा बदलाव न करे।

  • यह कार भी 1.2 लीटर के कप्पा पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। यह इंजन 83 बीएचपी की पावर पैदा करता है। वहीं आई20 डीजल में 1.4 लीटर का इंजन होगा, यह इंजन 89 बीएचपी की पावर पैदा करता है। संभव है कि दोनों ही इंजन मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आएं।
    6/6

    यह कार भी 1.2 लीटर के कप्पा पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। यह इंजन 83 बीएचपी की पावर पैदा करता है। वहीं आई20 डीजल में 1.4 लीटर का इंजन होगा, यह इंजन 89 बीएचपी की पावर पैदा करता है। संभव है कि दोनों ही इंजन मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आएं।

Next Photo Gallery

TVS ने ABS के साथ लॉन्‍च की Apache RTR 200 4V, पल्‍सर की कर देगी छुट्टी

Next Photo Gallery