1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. 30 जनवरी को हीरो लॉन्‍च करने जा रही है 200 सीसी की सस्‍ती बाइक एक्‍सट्रीम 200 एनएक्‍सटी, जानिए खासियतें

30 जनवरी को हीरो लॉन्‍च करने जा रही है 200 सीसी की सस्‍ती बाइक एक्‍सट्रीम 200 एनएक्‍सटी, जानिए खासियतें

India TV Paisa Photo Desk [Published on: 27 Jan 2018, 2:34 PM IST]
  • देश की सबसे बड़ी दो‍पहिया निर्माता कंपनी हीरो इस महीने के अंत में बड़ा धमाका करने जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प 200 सीसी क्षमता की अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल लॉन्‍च करने जा रही है। हीरो 30 जनवरी को अपनी नई बाइक एक्‍सट्रीम 200 एनएक्‍सटी को लॉन्‍च करने जा रही है।
    1/5

    देश की सबसे बड़ी दो‍पहिया निर्माता कंपनी हीरो इस महीने के अंत में बड़ा धमाका करने जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प 200 सीसी क्षमता की अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल लॉन्‍च करने जा रही है। हीरो 30 जनवरी को अपनी नई बाइक एक्‍सट्रीम 200 एनएक्‍सटी को लॉन्‍च करने जा रही है।

  • कंपनी ने इसे जयपुर स्थित अपने सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी में विकसित किया है। हाल ही में हीरो ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह बाइक जयपुर स्थित अपने सेंटर से दिल्‍ली की ओर जाती दिखाई दे रही है।
    2/5

    कंपनी ने इसे जयपुर स्थित अपने सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी में विकसित किया है। हाल ही में हीरो ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह बाइक जयपुर स्थित अपने सेंटर से दिल्‍ली की ओर जाती दिखाई दे रही है।

  • आपको बता दें कि एक्‍सट्रीम 200एस को हीरो ने पिछले ऑटो एक्‍सपो के दौरान पेश किया था। तभी से इसका इंतजार हो रहा था। अब यह वास्‍तव में ग्राहकों के पास पहुंचने वाली है। आपको बता दें कि यह बाइक हीरो करिज्‍मा के बंद होने के बाद कंनी की पहली प्रीमियम श्रेणी की बाइक होगी।
    3/5

    आपको बता दें कि एक्‍सट्रीम 200एस को हीरो ने पिछले ऑटो एक्‍सपो के दौरान पेश किया था। तभी से इसका इंतजार हो रहा था। अब यह वास्‍तव में ग्राहकों के पास पहुंचने वाली है। आपको बता दें कि यह बाइक हीरो करिज्‍मा के बंद होने के बाद कंनी की पहली प्रीमियम श्रेणी की बाइक होगी।

  • हीरो ने अपनी महंगी बाइक करिज्‍मा को घटती बिक्री के चलते बंद करने का फैसला किया था। इस सेगमेंट में हीरो की और कोई दूसरी बाइक नहीं थी, एक्‍सट्रीम यही जगह भरेगी। नाम से ही पता चलता है कि हीरो की इस नई बाइक में 200सीसी का इंजन होगा। यह इंजन 5 स्‍पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा। प्रीमियम लुक देने के लिए इसमें रिअर और फ्रंट दोनों डिस्‍क ब्रेक मिल सकते हैं।
    4/5

    हीरो ने अपनी महंगी बाइक करिज्‍मा को घटती बिक्री के चलते बंद करने का फैसला किया था। इस सेगमेंट में हीरो की और कोई दूसरी बाइक नहीं थी, एक्‍सट्रीम यही जगह भरेगी। नाम से ही पता चलता है कि हीरो की इस नई बाइक में 200सीसी का इंजन होगा। यह इंजन 5 स्‍पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा। प्रीमियम लुक देने के लिए इसमें रिअर और फ्रंट दोनों डिस्‍क ब्रेक मिल सकते हैं।

  • यह बाइक एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) से भी लैस हो सकती है। कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन हो सकता है। यह बाइक 90,000 रुपए (एक्‍स-शोरूम) के आसपास बाजार में उतरे। बाजार में इसका मुकाबला पहले से ही बाजार में मौजूद टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज पल्‍सर एनएस200 से होगा।
    5/5

    यह बाइक एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) से भी लैस हो सकती है। कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन हो सकता है। यह बाइक 90,000 रुपए (एक्‍स-शोरूम) के आसपास बाजार में उतरे। बाजार में इसका मुकाबला पहले से ही बाजार में मौजूद टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज पल्‍सर एनएस200 से होगा।

Next Photo Gallery

IPL Auction 2018: जारी है खिलाडि़यों की नीलामी, जानिए करोड़ों रुपए के खेल में चीयरलीडर्स कैसे करती हैं कमाई

Next Photo Gallery