1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. चेहरे से अनलॉक हो जाएगी ये कार, अगले साल चीन के बाजार में होगी लॉन्‍च

चेहरे से अनलॉक हो जाएगी ये कार, अगले साल चीन के बाजार में होगी लॉन्‍च

India TV Paisa Photo Desk [Updated: 10 Jan 2018, 1:43 PM IST]
  • टेक्‍नोलॉजी इनोवेशन में चीन की कंपनियों का कोई जवाब नहीं है। एप्‍पल द्वारा फेसियल रिकग्निशन यानि चेहरे से अनलॉक वाली तकनीक के साथ आईफोन को लॉन्‍च किए साल भी नहीं बीता था कि चीन की एक ऑटो कंपनी ने चेहरे से अनलॉक होने वाली इलेक्ट्रिक कार बना दी है।
    1/7

    टेक्‍नोलॉजी इनोवेशन में चीन की कंपनियों का कोई जवाब नहीं है। एप्‍पल द्वारा फेसियल रिकग्निशन यानि चेहरे से अनलॉक वाली तकनीक के साथ आईफोन को लॉन्‍च किए साल भी नहीं बीता था कि चीन की एक ऑटो कंपनी ने चेहरे से अनलॉक होने वाली इलेक्ट्रिक कार बना दी है।

  • यह कारनामा किया है चाइनीज़ कंपनी बाइटन ने। बाइटन ने यह अनोखी कार लॉस वेगास में चल रहे सीईएस 2018 के दौरान पेश की है।
    2/7

    यह कारनामा किया है चाइनीज़ कंपनी बाइटन ने। बाइटन ने यह अनोखी कार लॉस वेगास में चल रहे सीईएस 2018 के दौरान पेश की है।

  • कार को पेश करते हुए कंपनी ने दावा किया है यह अपनी तरह की दुनिया की पहली कार है। चेहरे से अनलॉक होना इसकी खासियतों की शुरआत मात्र ही है। कंपनी के मुताबिक, इसमें स्टीरिंग पर ही टचस्क्रीन दिया गया है। कार में आपको 49 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिलेगा। ये आम एलईडी टीवी से भी बड़ा है।
    3/7

    कार को पेश करते हुए कंपनी ने दावा किया है यह अपनी तरह की दुनिया की पहली कार है। चेहरे से अनलॉक होना इसकी खासियतों की शुरआत मात्र ही है। कंपनी के मुताबिक, इसमें स्टीरिंग पर ही टचस्क्रीन दिया गया है। कार में आपको 49 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिलेगा। ये आम एलईडी टीवी से भी बड़ा है।

  • यह टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले नेवीगेशन, एंटरटेनमेंट के साथ कार में बैठे लोगों की सेहत का भी ध्यान रखेगा। कंपनी ने इसकी 45,000 डॉलर (करीब 28.6 लाख रुपए) तय की है। इसकी बिक्री 2019 से चीन में शुरू होगी।
    4/7

    यह टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले नेवीगेशन, एंटरटेनमेंट के साथ कार में बैठे लोगों की सेहत का भी ध्यान रखेगा। कंपनी ने इसकी 45,000 डॉलर (करीब 28.6 लाख रुपए) तय की है। इसकी बिक्री 2019 से चीन में शुरू होगी।

  • पावर की बात करें तो इस कार में 71 किलोवाट की बैटरी पैक है। जो कि फुल चार्ज होने पर 402 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। खास बात यह है कि कार मात्र 15 से 30 मिनट में ही फुल चार्ज हो सकती है। इसके साथ की कंपनी ने कार का पावरफुल वर्जन भी तैयार किया है। जो 523 किलोमीटर की दूरी तय करता है।
    5/7

    पावर की बात करें तो इस कार में 71 किलोवाट की बैटरी पैक है। जो कि फुल चार्ज होने पर 402 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। खास बात यह है कि कार मात्र 15 से 30 मिनट में ही फुल चार्ज हो सकती है। इसके साथ की कंपनी ने कार का पावरफुल वर्जन भी तैयार किया है। जो 523 किलोमीटर की दूरी तय करता है।

  • कार में आपको अमेजन एलेक्सा के साथ वॉयस और जेस्चर कंट्रोल भी मौजूद है।
    6/7

    कार में आपको अमेजन एलेक्सा के साथ वॉयस और जेस्चर कंट्रोल भी मौजूद है।

  • कार में साइड मिरर भी हैं लेकिन इसमें शीशे की जगह कैमरों का प्रयोग किया गया है।
    7/7

    कार में साइड मिरर भी हैं लेकिन इसमें शीशे की जगह कैमरों का प्रयोग किया गया है।

Next Photo Gallery

इंतजार खत्‍म, इस साल भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी ये 5 खूबसूरत कारें

Next Photo Gallery