1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. यूट्यूब प्रीमियम पर अब 1080पी रेजोल्यूशन के ऑफलाइन वीडियो कर सकेंगे डाउनलोड्स

यूट्यूब प्रीमियम पर अब 1080पी रेजोल्यूशन के ऑफलाइन वीडियो कर सकेंगे डाउनलोड्स

गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब प्रीमियम ने ग्राहकों के लिए 1080पी रेजोल्यूशन के वीडियो ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की सुविधा जारी की है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 03, 2019 12:23 IST
YouTube Premium starts Rolling Out 1080p offline video downloads- India TV Paisa
Photo:TWITTER

YouTube Premium starts Rolling Out 1080p offline video downloads

सेन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब (youtube​) प्रीमियम ने ग्राहकों के लिए 1080पी रेजोल्यूशन के वीडियो ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की सुविधा जारी की है, जबकि अब तक इस प्लेटफार्म पर केवल 720पी रेजोल्यूशन में ही वीडियो डाउनलोड किए जा सकते थे।

द वर्ज की रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया कि यूट्यूब के आईओएस और एंड्रायड एप्स को अपग्रेडेड रेजोल्यूशन के लिए सपोर्ट धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है, और गूगल ने पुष्टि की है कि वह सभी प्रीमियम यूजर्स के लिए नए अपडेट को धीरे-धीरे जारी करेगी। 

अभी तक यह साफ नहीं है कि क्या यूट्यूब ने यह फीचर गैर-प्रीमियम यूजर्स के लिए भी जारी करने की योजना बनाई है। यूट्यूब प्रीमियम सभी प्रीमियम सेवाओं की तरह ही एक्सक्लूसिव फीचर्स और सुधारों की श्रृंखला के साथ केवल सेवा के लिए भुगतान करने वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है। 

इस सेवा के तहत यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम और गूगल प्ले म्यूजिक सर्विस के तहत एड-फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सुविधा दी जाती है। 

Write a comment