1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी 22 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगा रेडमी नोट 6 प्रो, इन धांसू फीचर्स से होगा लैस

शाओमी 22 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगा रेडमी नोट 6 प्रो, इन धांसू फीचर्स से होगा लैस

शाओमी के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन रेडमी नोट 6 प्रो भारत में लॉन्च करने जा रहा रहा है। कंपनी इस फोन को 22 नवंबर को लॉन्च करेगी।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:15 Nov 2018, 3:26 PM IST]
Redmi Note 6 Pro- India TV Paisa

Redmi Note 6 Pro

शाओमी के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी अपने बहुप्रतीक्षित स्‍मार्टफोन रेडमी नोट 6 प्रो भारत में लॉन्‍च करने जा रहा रहा है। कंपनी इस फोन को 22 नवंबर को लॉन्‍च करेगी। कंपनी के इंडिया हैड मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर इस लॉन्‍च के बारे में जानकारी दी। इससे पहले कंपनी पिछले महीने यह फोन थाइलैंड के बाजार में लॉन्‍च कर चुकी है। यह फोन इसी साल आए रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेड है। इसमें डुअल सेल्फी-कैमरा सेटअप, 19:9 नॉच डिस्प्ले, बेहतर रियर सेंसर, बड़े डिस्प्ले और एआई आधारित फीचर से लैस है। कीमत की बात करें थाइलैंड में इस फोन को 6,990 भाट में लॉन्‍च किया था। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 15,700 रुपए होगी। 

रेडमी नोट 6 प्रो के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर चलता है। इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। 

अब बात कैमरे की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। फोन में 4,000 एमएएच बैटरी दी गई है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019